Hero Image

Education News- 5 सितंबर तक बंद रहेंगे पटना के 76 स्कूल, जानिए इसकी वजह

जैसा की दोस्तो पिछले कुछ दिनों से हम देख रहे हैं कि देशभर में बारीश ने लोगो का हाल बेहाल कर रखा हैं, इस जान माल की तो हानि हो ही रही हैं, बल्कि बच्चों की शिक्षा का भी नुकसान हो रहा हैं, आपको बता दें कि पटना में भीषण बाढ़ के मद्देनजर 76 स्कूलों को 5 सितंबर तक बंद रखने की घोषणा की गई है। यह फैसला जिला मजिस्ट्रेट डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने गंगा नदी के बढ़ते जलस्तर के कारण बिगड़ते हालात को देखते हुए लिया है।

31 अगस्त को खुलने वाले स्कूल अब 5 सितंबर तक बंद रहेंगे। इस विस्तार का उद्देश्य खतरनाक परिस्थितियों के बीच छात्रों और शिक्षकों की सुरक्षा सुनिश्चित करना है।

बंद करने की अवधि में विस्तार गंगा के तेजी से बढ़ते जलस्तर और तेज बहाव के कारण किया गया है, जो स्कूल समुदाय की सुरक्षा और भलाई के लिए महत्वपूर्ण जोखिम पैदा करता है। शुरुआती निर्णय के बाद से स्थिति और खराब हो गई है।

प्रभावित 76 स्कूल दियारा क्षेत्र की कई पंचायतों में फैले हुए हैं, जिनमें अथमलगोला, बाढ़, बख्तियारपुर, दानापुर, फतुहा, मनेर, मोकामा और पटना सदर शामिल हैं।

यह निर्णय 23 अगस्त को हुई एक दुखद घटना के बाद लिया गया है, जब फतुहा के सरथुआ गांव के शिक्षक अविनाश कुमार स्कूल जाते समय नाव से गिरकर गंगा में बह गए थे। इस घटना ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में शिक्षकों और छात्रों दोनों के सामने आने वाले गंभीर जोखिमों को उजागर किया है।

READ ON APP