Hero Image

Politics News- भारतीय प्रधानमंत्री की जीवनशैली जानकर हैरान हो जाएंगे आप, सूरज उगने से पहले उठ जाते हैं मोदी

कल पूरा देश और भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना 74वां जन्मदिन मनाया, उनकी एनर्जी और फिटनेस देखकर कौन कह सकता हैं कि वो 74 साल के हैं, अपनी उम्र के बावजूद, पीएम मोदी बेहतरीन स्वास्थ्य में हैं और अपनी सेहत का श्रेय अनुशासित जीवनशैली, योग और संतुलित आहार को देते हैं। आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनकी जीवनशैली के बारे में बताएंगे-

सुबह का योग रूटीन: प्रधानमंत्री मोदी अपने दिन की शुरुआत समर्पित योग अभ्यास से करते हैं। उनकी दिनचर्या में वज्रासन, सेतुबंधासन, भुजंगासन और उत्तानपादासन जैसे कई आसन शामिल हैं, जो उन्हें फिट और ऊर्जावान रहने में मदद करते हैं। अपनी सेहत को और बेहतर बनाने के लिए, वह सप्ताह में दो बार योग निद्रा का अभ्यास करते हैं, जिसे वह अनिद्रा से निपटने में विशेष रूप से प्रभावी पाते हैं।

न्यूनतम नींद और संतुलित आहार: पीएम मोदी एक कठोर नींद कार्यक्रम का पालन करते हैं, हर रात केवल साढ़े तीन घंटे आराम करते हैं। उनका खान-पान भी उतना ही अनुशासित है; वे आमतौर पर दाल, चावल और खिचड़ी खाते हैं। वे शाम 6 बजे के बाद कुछ भी खाने से बचते हैं, जो संतुलित जीवनशैली के प्रति उनकी प्रतिबद्धता के अनुरूप है।

स्वास्थ्य के लिए पैदल चलना: अपने योग अभ्यास के अलावा, पीएम मोदी नियमित रूप से पैदल चलने की वकालत करते हैं, जो उनका मानना है कि समग्र स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण है।

READ ON APP