Hero Image

Politics News- दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होगी अतिशी, जानिए क्यों लिया गया यह निर्णय

शराब घोटालें में दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जेल काटनी पड़ रही हैं, जिसकी वजह से दिल्ली मुख्यमंत्री की सीट खाली हो गई थी, कई दिनों से सबके मन में सवाल उठ रहे थे कि आखिर कौन दिल्ली का नया मुख्यमंत्री बनेगा, लेकिन कल दिल्ली को नया मुख्यमंत्री मिल गया है। मंगलवार को आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने आधिकारिक तौर पर आतिशी को अपना उत्तराधिकारी प्रस्तावित किया। इस प्रस्ताव को सभी विधायकों ने सर्वसम्मति से मंजूरी दे दी, जो आतिशी की नियुक्ति के समर्थन में खड़े थे।

नेतृत्व में बदलाव रविवार को केजरीवाल की आश्चर्यजनक घोषणा के बाद हुआ है। आप कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने की घोषणा की और कहा कि वह दो दिन में पद छोड़ देंगे। उन्होंने यह भी पुष्टि की कि मनीष सिसोदिया इस भूमिका में नहीं आएंगे।

केजरीवाल के इस्तीफे के आसन्न होने के साथ, उत्तराधिकारी पर चर्चा के लिए मंगलवार को सुबह 11:30 बजे आप विधायक दल की एक महत्वपूर्ण बैठक हुई। इस सत्र के दौरान आतिशी के नामांकन को अंतिम रूप दिया गया।

दिल्ली विधानसभा अगले सप्ताह 26-27 सितंबर को बुलाई जाएगी। आप ने घोषणा की है कि दिल्ली विधानसभा के सत्र में आधिकारिक रूप से नए मुख्यमंत्री का नाम घोषित किया जाएगा।

READ ON APP