Hero Image

Politics News- अब BJP को RSS की जरूरत नहीं, नड्डा का बयान, संघ ने भी दे दिया मुंहतौड़ जवाब

केरल के पलक्कड़ में आयोजित संघ की तीन दिवसीय 'अखिल भारतीय समन्वय बैठक' शनिवार को महत्वपूर्ण चर्चाओं और उच्चस्तरीय उपस्थिति के साथ संपन्न हुई। बैठक में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत, छह संयुक्त महासचिव और संघ से प्रेरित 32 राष्ट्रीय संगठनों के नेता शामिल हुए।

इस बैठक में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जेपी नड्डा, महासचिव (संगठन) बीएल संतोष, विश्व हिंदू परिषद के प्रमुख आलोक कुमार और भारतीय मजदूर संघ के अध्यक्ष हिरणमय पंड्या शामिल हुए।

संघ ने जाति जनगणना के संवेदनशील मुद्दे को संबोधित करते हुए इसे पंच परिवर्तन पहल के तहत एक महत्वपूर्ण विषय बताया। संगठन ने व्यापक स्तर पर सामाजिक सद्भाव को बढ़ावा देने की अपनी प्रतिबद्धता पर जोर दिया।

संघ ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की हालिया टिप्पणियों पर भी प्रतिक्रिया दी, जिसमें कहा गया था कि भाजपा ने आरएसएस की जरूरत को खत्म कर दिया है। 2024 के लोकसभा चुनावों के बारे में एक साक्षात्कार के दौरान की गई नड्डा की टिप्पणी में कहा गया कि अब आत्मनिर्भर भाजपा को अब आरएसएस के समर्थन की आवश्यकता नहीं है, जैसा कि उसे अपने शुरुआती दिनों में थी।

READ ON APP