Hero Image

Sports News- दुनिया के इन क्रिकेटर्स ने शराब पीकर बनाए शतक, जानिए इनके बारे में

दोस्तो आज क्रिकेट को किसी परिचय की जरूरत नहीं हैं, 150 साल से भी ज्यादा पुराने इस खेल को सज्जनों का खेल माना जाता हैं, अपने विस्तृत इतिहास में क्रिकेट जगत में बहुत सारे खिलाड़ी आए और चले गए, जिनका नाम क्रिकेट इतिहास में अमर हो गया हैं, क्रिकेट इतिहास में ऐसे भी खिलाड़ी रहे हैं, जो अपने खराब रवैये और आदतों के लिए जाने जाते हैं, कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो शराब पीकर मैदान में पहुंचे और उन्होनें शतक लगा दिया, आइए जानते हैं इनके बारे में-

1. हर्शल गिब्स

12 मार्च, 2006 को, दक्षिण अफ़्रीकी बल्लेबाज़ हर्शल गिब्स ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध एकदिवसीय मैच में 111 गेंदों पर 175 रनों की शानदार पारी खेली। 435 रनों के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने के बावजूद, गिब्स ने दक्षिण अफ़्रीका को जीत दिलाई और उन्हें 'प्लेयर ऑफ़ द मैच' चुना गया। गिब्स ने स्वीकार किया कि इस मैच के दौरान वे शराब के नशे में थे।

2. विनोद कांबली

सचिन तेंदुलकर के करीबी दोस्त और टीम के साथी विनोद कांबली ने 1993 में इंग्लैंड के खिलाफ़ सिर्फ़ 21 साल की उम्र में दोहरा शतक जड़कर सुर्खियाँ बटोरीं। उन्होंने खुले तौर पर अपनी लत को स्वीकार किया, जिसने उनके अपेक्षाकृत छोटे अंतरराष्ट्रीय करियर में योगदान दिया।

3. एंड्रयू साइमंड्स

ऑस्ट्रेलिया के एक बेहतरीन ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी और गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण दोनों में बहुमूल्य योगदान के लिए जाने जाते थे। उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि वे शराब की एक पूरी बोतल पी सकते थे।

4. जेसी राइडर

न्यूजीलैंड के जेसी राइडर अपनी आक्रामक बल्लेबाजी शैली के लिए जाने जाते थे। शराब की लत ने उनके करियर को काफी प्रभावित किया। 2013 में, राइडर को एक गंभीर अटैक आया था, जिसके कारण वे कोमा में चले गए थे, लेकिन उन्होंने वापसी की और वापसी पर शतक बनाया।

5. जेम्स फॉल्कनर

ऑस्ट्रेलिया के लिए डेथ ओवर स्पेशलिस्ट और मैच फिनिशर के रूप में अपनी प्रतिभा के लिए मशहूर जेम्स फॉल्कनर को भी शराब की लत से जूझना पड़ा।

READ ON APP