Hero Image

Sports News- दुनिया के इन गेंदबाजों के आगे थर थर कापते थे बल्लेबाज, जानिए इनके बारे में

दोस्तो क्रिकेट का इतिहास 147 साल पुराना हैं और दुनिया में इसके अरबों प्रशंसक हैं, अगर हम बात करें भारत की तो यह किसी त्यौहार से कम नहीं हैं और इसके क्रिकेटर्स को भगवान का दर्जा दिय जाता हैं, आमतौर पर क्रिकेट को बल्लेबाजों का खेल माना जाता हैं, लेकिन कई ऐसे गेंदबाज भी हुए हैं,जिन्होनें अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजों की रातों की नींद उड़ा दी थी, आइए जानते हैं इनके बारे में-

वसीम अकरम

पाकिस्तानी दिग्गज वसीम अकरम गेंद को दोनों तरफ़ स्विंग करने की अपनी अविश्वसनीय क्षमता के साथ इस सूची में सबसे ऊपर हैं, जिससे वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तेज गेंदबाजों में सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ बन गए हैं।

वकार यूनिस

वकार यूनिस दूसरे स्थान पर हैं। अपनी रिवर्स स्विंग और गति के लिए जाने जाने वाले यूनिस ने अपने पूरे करियर में अपनी उल्लेखनीय प्रतिभा और निरंतरता का प्रदर्शन करते हुए 253 विकेट लिए हैं।

मिशेल स्टार्क

ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क तीसरे सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ हैं। अपनी गति और सटीक यॉर्कर फेंकने की क्षमता के लिए मशहूर स्टार्क ने 206 विकेट लिए हैं।

जेम्स एंडरसन

इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन चौथे स्थान पर हैं। सीम और स्विंग गेंदबाजी में एंडरसन के कौशल ने उन्हें अपनी पीढ़ी के सबसे सफल तेज़ गेंदबाज़ों में से एक बना दिया है।

लसिथ मलिंगा

श्रीलंका के दिग्गज लसिथ मलिंगा इस सूची में पांचवें स्थान पर हैं। मलिंगा ने 171 विकेट लिए हैं, और उनकी अनूठी शैली सभी प्रारूपों में श्रीलंका के लिए एक महत्वपूर्ण संपत्ति रही है।

कपिल देव

पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव अपनी आक्रामक तेज़ गेंदबाजी और नेतृत्व के लिए जाने जाते हैं जिन्होनें अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 167 विकेट लिए हैं।

READ ON APP