Hero Image

Sports News- भारतीय क्रिकेटर जो धर्म परिवर्तन कर बनें इसाई, जानिए नाम और वजह

खेल का किसी धर्म से कोई नाता नहीं होता हैं, कोई सा भी खेल सभी के लिए एक समान ही होता हैं, ऐसे में अगर कोई अपना धर्म बदलकर किसी अन्य धर्म को अपनाता हैं, तो वो उसका निजी फैसला होता हैं, अगर हम बात करें कुछ भारतीय क्रिकेटर्स की तो उन्हें विभिन्न परिस्थितियों के कारण अपना धर्म बदलना पड़ा, जिसकी वजह से उनको आलोचना झेलनी पड़ी आइए जानते हैं इसके बारे में-

रॉबिन उथप्पा

भारतीय क्रिकेटर, रॉबिन उथप्पा मिश्रित धार्मिक पृष्ठभूमि से आते हैं; उनके पिता हिंदू हैं और उनकी माँ ईसाई हैं। अपने हिंदू पालन-पोषण के बावजूद, उथप्पा ने कई वर्षों के बाद ईसाई धर्म अपनाने का फैसला किया। उन्होंने पूर्व टेनिस खिलाड़ी शीतल गौतम से शादी की, जिन्होंने नौ साल की उम्र में अपने खेल की यात्रा शुरू की थी।

विनोद कांबली

विनोद कांबली, एक अन्य पूर्व भारतीय क्रिकेटर, पुणे में एक हिंदू परिवार में पैदा हुए थे। 1998 में उनकी पहली शादी एक ईसाई महिला से हुई थी, लेकिन शादी तलाक में समाप्त हो गई। कांबली की दूसरी शादी भी एक ईसाई महिला से हुई थी, और इस बार, उन्होंने खुद ईसाई धर्म अपनाने का फैसला किया।

कृपाल सिंह

कृपाल सिंह, जो पहले एक क्रिकेटर थे, मूल रूप से एक सिख परिवार में पैदा हुए थे। ईसाई धर्म अपनाने का उनका फैसला एक ईसाई महिला से शादी करने के बाद आया।

READ ON APP