Hero Image

Gemini Free- अब Android यूजर्स फ्री में कर पाएंगे Gemini AI का यूज, जानिए इसकी सुविधाओं के बारे में

अगर आप एक Android यूजर हैं तो आपके लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी हैं, क्योंकि गूगल ने अपने Gemini Live AI-संचालित सहायक को Android यूजर्स के लिए पूरी तरह फ्री कर दिया हैं, यह पिछले महीने Pixel 9 सीरीज़ के साथ इसकी हाल ही में शुरुआत के बाद हुआ है। Gemini Live चैटबॉट को अब Gemini ऐप के माध्यम से निःशुल्क एक्सेस किया जा सकता है। हालाँकि, इस स्तर पर, चैटबॉट केवल अंग्रेज़ी में उपलब्ध है, आइए जानते हैं इसकी विशेषताएं-

व्यापक उपलब्धता: Google Gemini Live AI सहायक अब सभी Android उपयोगकर्ताओं के लिए निःशुल्क है।

कार्यक्षमता: उपयोगकर्ता विभिन्न कार्यों के लिए Gemini Live चैटबॉट के साथ बातचीत कर सकते हैं, जैसे ऑनलाइन खोज करना और वॉयस कमांड के माध्यम से उत्तर प्राप्त करना।

अनुकूलता: वर्तमान में, Gemini Live सुविधा केवल Android डिवाइस पर उपलब्ध है। अभी तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि iPhone उपयोगकर्ता इस निःशुल्क संस्करण तक कब पहुँच प्राप्त कर सकते हैं।

भविष्य में सुधार: यह अनुमान लगाया गया है कि Gemini Live चैटबॉट भविष्य में अतिरिक्त भाषाओं का समर्थन करेगा।

जेमिनी एडवांस्ड सब्सक्रिप्शन विवरण: जेमिनी लाइव फीचर पहले जेमिनी एडवांस्ड सब्सक्रिप्शन का हिस्सा था, जो पहले महीने के लिए मुफ़्त है और उसके बाद इसकी कीमत 1,950 रुपये प्रति माह है।

कैसे इस्तेमाल करें: जेमिनी लाइव चैटबॉट तक पहुँचने के लिए, उपयोगकर्ताओं को जेमिनी ऐप इंस्टॉल करना चाहिए और ऐप के इंटरफ़ेस में स्पार्कल आइकन के साथ एक गोलाकार बटन देखना चाहिए। इस आइकन पर टैप करके, उपयोगकर्ता चैटबॉट के साथ बातचीत शुरू कर सकते हैं।

READ ON APP