Hero Image

Mobile Hacks- बारीश के पानी से आपके फोन को बचाएगी ये ब साइट, जानिए इसके बारे में

दोस्तो बारीश का सुहाना मौसम आपके लिए कई प्रकार की खुशियां लेकर आता हैं, लेकिन इस मौसम में कई प्रकार की परेशानियां भी सामने आती हैं, जैसे आपका महंगा मोबाइल फोन बारीश के मौसम पानी में भीग जाना, अगर आपके साथ भी ऐसा हो गया हैं, तो आप अकेले नहीं हैं, यह एक आम समस्या है और कई लोग इससे ग्रसित हैं, लेकिन आपको डरने की जरूरत नहीं हैं, आज हम आपको ऐसे उपायो के बारें में बताएंगे जो आपको इस मुसीबत से बचने की मदद करेंगे-

अपने फ़ोन को पानी से होने वाले नुकसान से बचाएँ

हाल ही में YouTube पर एक वीडियो में आपके डिवाइस को पानी से होने वाले नुकसान से बचाने के लिए एक उपयोगी टूल के बारे में बताया गया है। वेबसाइट, फ़िक्स माई स्पीकर्स, आपके फ़ोन से पानी निकालने में मदद करने के लिए एक सरल और मुफ़्त समाधान प्रदान करती है।

फ़िक्स माई स्पीकर्स का उपयोग कैसे करें:

अपना ब्राउज़र खोलें: अपने डिवाइस पर Google Chrome खोलें।

वेबसाइट खोजें: खोज बार में "फ़िक्स माई स्पीकर" टाइप करें।

साइट पर जाएँ: खोज परिणामों में दिखाई देने वाले पहले परिणाम पर क्लिक करें।

टूल सक्रिय करें: वेबसाइट पर, आपको एक बड़ा बटन मिलेगा - पानी निकालने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए उस पर क्लिक करें।

प्रक्रिया देखें: वेबसाइट आपके फ़ोन से पानी को स्वचालित रूप से बाहर निकालने में मदद करने के लिए डिज़ाइन की गई ध्वनि बजाएगी।

क्या न करें: महत्वपूर्ण गलतियाँ जिनसे बचना चाहिए

चावल वाली तरकीब से बचें: चावल के डिब्बे में अपना फ़ोन रखने से ज़रूरी नहीं कि पानी सूख जाए और इससे वास्तव में और नुकसान हो सकता है।

अपने फ़ोन को न हिलाएं: अपने फ़ोन को ज़ोर से हिलाने से पानी उन जगहों पर जा सकता है जो पहले सूखी थीं, जिससे संभावित रूप से और नुकसान हो सकता है।

हेयर ड्रायर का इस्तेमाल न करें: अपने फ़ोन को सुखाने के लिए हेयर ड्रायर का इस्तेमाल करने की सलाह नहीं दी जाती है, क्योंकि गर्मी आंतरिक घटकों को नुकसान पहुँचा सकती है।

READ ON APP