Hero Image

IPL 2025- इस तिथि तक खिलाड़ियों को रिटेन कर सकते हैं टीमें, देरी का भुगतना पड़ सकता हैं नुकसान

दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग IPL के 18वें संस्कृण की उल्टी गिनती शुरु हो गई हैं, IPL 2025 का आयोजन होने से पहले इसकी मेगा निलामी का फैंस को बेसब्री से इंतजार हैं, लेकिन उससे पहले फ्रेचाइजियों के सामने परेशानी खड़ी हैं कि कौनसे खिलाड़ियों को रिटेन करें, ऐसे में खिलाड़ियों की गतिविधियों और टीम की रणनीतियों को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं। सोशल मीडिया पर टीम रोस्टर में संभावित बदलावों की अफवाहों का बाजार गर्म है।

सबसे चर्चित अफवाहों में से एक यह है कि सूर्यकुमार यादव मुंबई इंडियंस छोड़कर किसी दूसरी फ्रैंचाइजी में शामिल हो सकते हैं। इसके अलावा, केएल राहुल के आगामी सीजन के लिए अपनी पुरानी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में फिर से शामिल होने की संभावना है।

सभी अटकलों के बीच, रिटेंशन नीतियों की लंबित घोषणा के कारण सच्चाई स्पष्ट नहीं है। वर्तमान में, हम मेगा नीलामी से लगभग तीन महीने दूर हैं, और आईपीएल 2025 के रिटेंशन नियमों की बारीकियां अभी भी अनिश्चित हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को शुरू में जुलाई के अंत तक इन नियमों की घोषणा करनी थी। रिपोर्ट्स बताती हैं कि बीसीसीआई बेंगलुरु में अपनी वार्षिक आम बैठक के बाद 29 सितंबर के आसपास रिटेंशन दिशा-निर्देशों का खुलासा कर सकता है।

फ्रैंचाइजी के पास रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची को अंतिम रूप देने के लिए 15 नवंबर तक का समय होगा। .

READ ON APP