Hero Image

Condom Tips- यौन संबंध के दौरान फट जाएं कंडोम, तो अपनाएं ये टिप्स

दोस्तो दुनिया में अनचाहे गर्भ और यौन संचारित संक्रमणों को रोकने के लिए कंडोम का व्यापक रूप से इस्तेमाल किया जाता हैं, जो सरल और गोपनिय तरीका हैं, लेकिन कई बार ये सेक्स के दौरान फट जाता हैं, ऐसी स्थिति में कपल्स घबरा जाते हैं, लेकिन डरने की जरूरत नहीं अगर आप खुद को ऐसी स्थिति में पाते हैं, तो यह टिप्स अपनाएं-

स्थिति का आकलन करें: अगर संभोग के दौरान कंडोम टूट जाता है, तो पहला कदम यह आकलन करना है कि क्या हुआ है। टूटना स्खलन से पहले हुआ या बाद में, क्योंकि यह आपके द्वारा उठाए जाने वाले अगले कदमों को प्रभावित करेगा।

समय निर्धारित करें: अगर स्खलन के बाद कंडोम टूट गया, तो गर्भधारण का जोखिम है। टूटने के समय को समझने से आपको सबसे अच्छा उपाय तय करने में मदद मिल सकती है।

आपातकालीन गर्भनिरोधक पर विचार करें: अगर आप गर्भधारण को लेकर चिंतित हैं, तो आपातकालीन गर्भनिरोधक (ईसी) गोली लेने पर विचार करें, जिसे आमतौर पर 'मॉर्निंग आफ्टर पिल' के रूप में जाना जाता है।

एसटीआई संबंधी चिंताओं के लिए चिकित्सा सलाह लें: यदि ऐसी संभावना है कि आप एचआईवी या अन्य एसटीआई के संपर्क में आ सकते हैं, तो तुरंत एक स्वास्थ्य सेवा प्रदाता से परामर्श करना महत्वपूर्ण है।

गर्भावस्था परीक्षण करवाएं: यह पुष्टि करने के लिए कि गर्भावस्था हुई है या नहीं, गर्भावस्था परीक्षण करवाने पर विचार करें। इससे आपको अपनी स्थिति को समझने और यदि आवश्यक हो तो आगे के कदमों पर निर्णय लेने में मदद मिलेगी।

READ ON APP