Hero Image

20 सितंबर से लीजेंड्स लीग का आगाज, जोधपुर पर क्रिकेट फैंस की नजर

लीजेंड लीग क्रिकेट 20 सितंबर से जोधपुर के बरकतुल्ला खां स्टेडियम में शुरू होने जा रहा है। इसको लेकर जहां क्रिकेट फैंस के बीच उत्साह है, वहीं यहां की क्रिकेट एसोसिएशन तैयारियों को पुख्ता और अंतिम रूप देने में जुटी हुई है।

लीजेंड लीग में कुल 6 टीमें भाग लेंगी। सभी टीमों में संन्यास ले चुके राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी शामिल होंगे। लीजेंड लीग में टीम इंडिया के पूर्व स्टार सुरेश रैना, हरभजन सिंह, विकेटकीपर दिनेश कार्तिक और शिखर धवन से लेकर हाशिम अमला जैसे खिलाड़ी भी भाग लेंगे। जोधपुर क्रिकेट एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष वरुण धनाड़िया ने बताया कि प्रदेश सरकार खेलो इंडिया के तहत प्रदेश में खेलों को बढ़ावा दे रही है। प्रदेश सरकार हर तरह से हमारा समर्थन कर रही है।

”हमने सभी इंतजाम करने की पूरी कोशिश की है, जिससे यहां आने वाले क्रिकेट फैंस और खिलाड़ियों को कोई समस्या न हो। साथ ही मुकाबले में प्रदेश के मंत्री और विशेष लोग भी खिलाड़ियों का हौसला अफजाई करने यहां पहुंचगे।”

विमल शर्मा,वेन्यू मैनेजर, ने कहा, सबसे पहले तो राज्य सरकार और सीएम साहब, खेल मंत्री और राजस्थान के एडहॉक कमेटी का धन्यवाद । उन सबने स्टेडियम का बकाया बिजली बिल माफ करवाया और यहां बिजली का कनेक्शन फिर से चालू करवाया। लीजेंड लीग का भी शुक्रिया जो यहां ये टूर्नामेंट करवा रहे हैं। हमें उम्मीद है कि आने वाले समय में यहां आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय मैच भी होंगे, जिससे लोकल क्रिकेटरों और फैंस का रोमांच और बढ़ेगा।

इस स्टेडियम में मैच करवाना एक चुनौती जैसा था क्योंकि इस स्टेडियम की लाइट से जुड़ी कुछ समस्या थी। लेकिन सभी चीजें समय रहते सही कर दी गई हैं, और अब इस स्टेडियम में डे नाइट मैच भी हो सकेंगे। यह लीग 16 अक्टूबर तक खेली जाएगी। लीग के सभी मुकाबले 3 वेन्यू (जोधपुर, जम्मू और कश्मीर और सूरत।) पर खेले जाएंगे। लीजेंड लीग क्रिकेट की 6 टीमें (इंडिया कैपिटल्‍स, गुजरात जायंट्स, कोणार्क सूर्यास, मणिपाल टाइगर्स, सदर्न सुपरस्टार्स, अर्बनराइजर्स हैदराबाद) हैं।

READ ON APP