Hero Image

ब्रेजा-नेक्सॉन को टक्कर देने अगले महीने नए अवतार में आ रही है Nissan Magnite Facelift, देखें खास बातें

Nissan Magnite Facelift: इस साल कई कार कंपनियों ने अपने पॉपुलर गाड़ियों के फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च किए, जिनमें हुंडई क्रेटा और मारुति सुजुकी स्विफ्ट के साथ ही हालिया लॉन्च हुंडई अल्कजार है। अब जापानी कंपनी निसान भी भारतीय बाजार में अपनी सबसे पॉपुलर सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी मैग्नाइट के फेसलिफ्ट मॉडल ला रही है। आगामी 4 अक्टूबर को मैग्नाइट फेसलिफ्ट को लॉन्च किए जाने की तैयारी है। बीते कुछ महीनों में कई मौकों पर निसान मैग्नाइट फेसलिफ्ट की टेस्टिंग के दौरान तस्वीरें दिख चुकी हैं। अब बात आती है कि निसान की इस किफायती एसयूवी के फेसलिफ्ट अवतार में मौजूदा मॉडल के मुकाबले क्या कुछ खास देखने को मिलेगा, आज इस लेख में हम आपको यही बताने जा रहे हैं। लुक और फीचर्स में क्या कुछ खासमीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आगामी निसान मैग्नाइट फेसलिफ्ट में मौजूदा मॉडल के मुकाबले बेहतर फ्रंट ग्रिल और बंपर के साथ ही नए डिजाइन एलिमेंट के साथ एलईडी डे रनिंग लाइट्स देखने को मिलेंगे। साथ ही नए डिजाइन के अलॉय व्हील इस एसयूवी की खूबसूरती को बढ़ाएंगे। माना जा रहा है कि मैग्नाइट के फेसलिफ्ट मॉडल के फ्रंट और रियर में कुछ-कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे, जो कि इसके ओवरऑल लुक को बेहतर करेंगे।
इंटीरियर और फीचर्स में कैसे बदलाव हो सकते हैंमाना जा रहा है कि 2024 निसान मैग्नाइट फेसलिफ्ट के इंटीरियर और फीचर्स में काफी सारे बदलाव की संभावना है। आगामी मैग्नाइट मॉडल में बेहतर इंटीरियर और डैशबोर्ड के साथ ही मौजूदा 8 इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के मुकाबले बड़ी स्क्रीन देखने को मिल सकती है। बाद बाकी इसमें मौजूदा मॉडल की तरह ही 7 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐपल कार प्ले सपोर्ट, कीलेस एंट्री, वॉयस कंट्रोल, हाइट अडजस्टेबल ड्राइवर सीट, निसान कनेक्ट एयर, एंबिएंट मूड लाइटिंग, वायरलेस चार्जर, जेबीएल स्पीकर्स, 360 डिग्री कैमरा और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम समेत काफी सारी और भी खूबियां होंगी।
इंजन और पावरआगामी निसान मैग्नाइट फेसलिफ्ट में भी मौजूदा मॉडल की तरह ही 1.0 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन विकल्प मिलेंगे, जो कि क्रमश: 72 बीएचपी पावर और 96 न्यूटन मीटर टॉर्क और 100 बीएचपी की पावर और 160 न्यूटन मीटर पिक टॉर्क पैदा करते हैं। कहा जा रहा है कि मैग्नाइट के फेसलिफ्ट मॉडल में भी 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड एएमटी ट्रांसमिशन विकल्प मिलेंगे।

READ ON APP