Hero Image

दनादन सेल के साथ Toyota की इस मिडसाइज एसयूवी ने इनोवा को भी पछाड़ा, बिक्री में 58 फीसदी की सालाना तेजी

Toyota Cars Sale In August 2024: टोयोटा किर्लोस्कर मोटर इंडिया भारतीय बाजार में 5वीं सबसे बड़ी कार कंपनी है और यह हर महीने हजारों गाड़ियां बेचती हैं। बीते अगस्त में 28,589 लोगों ने टोयोटा कंपनी की कारें बेचीं और यह आंकड़ा सालाना रूप से 36 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ है। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिरकार टोयोटा की कौन सी गाड़ी सबसे ज्यादा बिकती है और बाकियों की पिछले महीने कितनी यूनिट बिकी है आज हम इसी बारे में बताने जा रहे है। बीते कुल महीनों की तरह ही इस महीने भी अर्बन क्रूजर हाइराइडर टोयोटा की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है।
टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर

टोयोटा की टॉप सेलिंग कार अर्बन क्रूजर हाइराइडर है। मिडसाइज एसयूवी सेगमेंट में अपनी स्ट्रॉन्ग पोजिशन बना चुकी टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर को बीते अगस्त में 6534 ग्राहकों ने खरीदी और यह सालाना रूप से 58 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ है। हाइराइडर की एक्स शोरूम प्राइस 11.14 लाख रुपये से लेकर 19.99 लाख रुपये तक है।


टोयोटा हाईक्रॉस

टोयोटा की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार इनोवा हाईक्रॉस है, जिसे बीते अगस्त में 5236 ग्राहकों ने खरीदा। यह आंकड़ा सालाना रूप से 41 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ है।


टोयोटा ग्लैंजा

टोयोटा की प्रीमियम हैचबैक ग्लैंजा को बीते अगस्त में 4624 ग्राहकों ने खरीदा और यह आंकड़ा अगस्त 2023 के मुकाबले 6 फीसदी कम है।


टोयोटा इनोवा क्रिस्टा

टोयोटा की धांसू एमपीवी इनोवा क्रिस्टा को पिछले महीने 4451 ग्राहकों ने खरीदा और सालाना रूप से इसमें 10 फीसदी की गिरावट आई है।


टोयोटा टाइजर

टोयोटा की पॉपुलर क्रॉसओवर एसयूवी अर्बन क्रूजर टाइजर को बीते अगस्त में 3213 ग्राहकों ने खरीदा।


टोयोटा फॉर्च्यूनर

टोयोटा की पावरफुल एसयूवी फॉर्च्यूनर को बीते अगस्त में 2338 ग्राहकों ने खरीदा और यह आंकड़ा 17 फीसदी की कमी के साथ है।


टोयोटा रूमियन

टोयोटा की बजट 7 सीटर कार रूमियन को बीते अगस्त में 1721 ग्राहकों ने खरीदा और यह आंकड़ा सालाना रूप से 1436 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ है।


टोयोटा हाइलक्स

टोयोटा की लाइफस्टाइल एसयूवी हाइलक्स को पिछले महीने 204 ग्राहकों ने खरीदा और यह 53 फीसदी की सालाना बढ़ोतरी दिखाती है।


टोयोटा कैम्री

टोयोटा की प्रीमियम सेडान कैम्री को बीते अगस्त में 154 ग्राहकों ने खरीदा और यह 15 फीसदी की कमी दिखाती है।


टोयोटा वेलफायर

टोयोटा की लग्जरी एमपीवी वेलफायर को बीते अगस्त में 114 ग्राहकों ने खरीदा।

READ ON APP