Hero Image

UKSSSC Vacancy 2024: उत्तराखंड में स्टेनोग्राफर, पर्सनल असिस्टेंट समेत ढेरों पदों पर निकली भर्ती, नोटिफिकेशन के साथ देखें फॉर्म डेट

UKSSSC Recruitment 2024: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए उत्तराखंड में जॉब पाने का सुनहरा मौका आ गया है। हाल ही में उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) ने ग्रुप C के विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली है। जिसका आधिकारिक नोटिफिकेशन भी आयोग ने अपनी वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर जारी कर दिया है। इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 24 सितंबर 2024 से ऑनलाइन शुरू हो रही है। जिसकी लास्ट डेट 14 अक्टूबर 2024 है। UKSSSC Group C Vacancy 2024 Notification: वैकेंसी डिटेल्स उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की इस भर्ती के जरिए अपर निजी सचिव (एडिशनल प्राइवेट सेक्रेटरी), वैयक्तिक सहायक (पर्सनल असिस्टेंट), आशुलिपिक (स्टेनोग्राफर), स्टेनोग्राफर कम डाटा एंट्री ऑपरेटरों के पदों पर रिक्तियां निकाली गई हैं। किस पद पर कितनी भर्तियां होनी है? इसकी डिटेल्स अभ्यर्थी नीचे टेबल में विस्तार से देख सकते हैं। Additional Private Secretary Qualification: शैक्षिक योग्यता इन पदों पर आवेदन करन के लिए उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड और विश्वविद्यालय से 12वीं पास/ग्रेजुएट होना जरूरी है। वहीं स्टेनोग्राफर पद के लिए अभ्यर्थियों को हिन्दी और इंग्लिश में स्टेनोग्राफी में 80 शब्द प्रति मिनट और कंप्यूटर पर हिन्दी/इंग्लिश टाइपिंग 4000 की-डिप्रेश प्रति घंटे की स्पीड होनी चाहिए। योग्यता संबंधित अन्य डिटेल्स उम्मीदवार विस्तार से भर्ती के आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। डाउनलोड करें- UKSSSC Group C Recruitment 2024 Official Notification Download PDF Govt Personal Assistant Salary: एज लिमिट
  • आयुसीमा-
उत्तराखंड की इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की उम्र न्यूनतम 18- 21 वर्ष और अधिकतम 42 वर्ष होनी चाहिए। उम्र की गणना 1 जुलाई 2024 के आधार पर की जाएगी।
  • सैलरी- चयनित अभ्यर्थियों को पदानुसार 25,500-1,51,100/- रुपये प्रति माह वेतन दिया जाएगा।
  • चयन प्रक्रिया- इन पदों पर उम्मीदवारों का सेलेक्शन दो चरणों में किया जाएगा। पहले चरण में लिखित प्रतियोगी परीक्षा होगी। इसमें शॉर्टलिस्ट अभ्यर्थियों को टाइपिंग/स्किल टेस्ट देना होगा। जो सिर्फ क्वालिफाइंग होगा।
  • लिखित परीक्षा तिथि- लिखित परीक्षा की संभावित तिथि 08 दिसंबर 2024 है। इस तारीख के मुताबिक अभ्यर्थी परीक्षा के लिए अपनी तैयारी कर सकते हैं।
  • आवेदन शुल्क-अनारक्षित और उत्तराखंड राज्य के अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों को आवेदन के दौरान 300 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। वहीं राज्य के एससी,एसटी,ईडब्ल्यूएस और डिव्यांग अभ्यर्थियों के लिए यह शुल्क 150 रुपये निर्धारित किया गया है।
  • इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी करना होगी। इसके बाद लॉगइन करके फॉर्म भरना होगा। आवेदन समाप्त होने के बाद अभ्यर्थी 18 अक्टूबर से 21 अक्टूबर 2024 तक अपने फॉर्म में संशोधन कर सकते हैं। उत्तराखंड की इस भर्ती से संबंधित अन्य किसी भी जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट विजिट कर सकते हैं।

    READ ON APP