Hero Image

SAIL Vacancy 2024: स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया में 300+ पदों पर आई सीधी भर्ती, 30 सितंबर तक भर दें एप्लिकेशन फॉर्म

SAIL Recruitment 2024: स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (SAIL) में सरकारी नौकरी करने का सपना देख रहे युवाओं के लिए अच्छी जानकारी आई है। हाल ही में एसएआईएल ने ट्रेड, टेक्निशियन और ग्रेजुएट अप्रेंटिस की भर्ती निकली है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 18 सितंबर 2024 से शुरू हो गई है। वहीं आवेदन फॉर्म भरने की लास्ट डेट 30 सितंबर 2024 है। इस दौरान इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट sailcareers.com पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। SAIL Vacancy 2024 Notification: वैकेंसी डिटेल्स स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAIL) की इस वैकेंसी के जरिए अभ्यर्थी ट्रेड, टेक्निशियन और ग्रेजुएट पदों पर अप्रेंटिसशिप कर सकते हैं। किस पद पर कितनी वैकेंसी निकाली गई है? इसकी डिटेल्स अभ्यर्थी नीचे टेबल में विस्तार से देख सकते हैं। Apprenticeship Vacancy ITI 2024: योग्यता ट्रेड अप्रेंटिस के लिए उम्मीदवारों का आईटीआई एग्जाम पास होना चाहिए। वहीं टेक्निशियन अप्रेंटिस के लिए इंजीनियरिंग डिप्लोमा धारक अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। ग्रेजुएट अप्रेंटिस के लिए बीई/बीटेक में ग्रेजुएशन की डिग्री पूरी कर चुके अभ्यर्थी फॉर्म भरने के योग्य हैं। योग्यता संबंधित अन्य डिटेल्स अभ्यर्थी भर्ती के नोटिफिकेशन से चेक कर सकते हैं। Latest Apprentice Jobs 2024: एज लिमिट
  • आयुसीमा-
एसएआईएल की इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष और अधिकतम 28 वर्ष होनी चाहिए। हालांकि ऊपरी उम्र में आरक्षित वर्गों को नियमानुसार छूट दी गई है। इसके अलावा आवेदकों की उम्र की गणना 30 सितंबर 2024 के आधार पर की जाएगी।
  • चयन प्रक्रिया- अप्रेंटिस के लिए उम्मीदवारों का चयन बिना किसी परीक्षा के सीधे मेरिट बेस पर किया जाएगा। ऐसे में जो अभ्यर्थी अपने करियर की अच्छी शुरुआत करना चाहते हैं, वो इस वैकेंसी में अप्लाई कर सकते हैं।
  • स्टाइपेंड- चयनित अभ्यर्थियों को पद के मुताबिक नियमानुसार स्टाइपेंड दिया जाएगा।
  • आवेदन शुल्क- इस भर्ती में सभी वर्ग के अभ्यर्थी बिल्कुल निशुल्क एप्लिकेशन फॉर्म भर सकते हैं।
  • अप्रेंटिस की इस वैकेंसी से संबंधित अन्य किसी भी जानकारी के लिए अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट विजिट करें।

    READ ON APP