Hero Image

'ताल' री-रिलीज: सिनेमाघरों में 25 साल बाद आ रही ऐश्वर्या राय-अनिल कपूर की फिल्म, शाहिद बने थे बैकग्राउंड डांसर

पिछले कुछ समय से थिएटर्स में पुरानी और क्लासिक हिट फिल्मों को दोबारा रिलीज किया जा रहा है। ऐसा इसलिए ताकि दर्शक थिएटर्स में वापसी करें और उन्हें भी फायदा हो। अब तक 'रहना है तेरे दिल में', 'लैला मजनू', 'लव आजकल', 'रॉकस्टार', 'पार्टनर' 'राजा बाबू' और 'तुम्बाड़' जैसी फिल्में थिएटर्स में रि-रिलीज हो चुकी हैं। अब नया नाम फिल्म 'ताल' का जुड़ा है। सुभाष घई की इस फिल्म की रिलीज को हाल ही 25 साल पूरे हुए। यानी इसने सिल्वर जुबली मनाई और इस मौके पर इसे दोबारा थिएटर्स में रिलीज किया जाएगा। 'ताल' को 27 सितंबर को रि-रिलीज किया जा रहा है। साल 1999 में रिलीज हुई 'ताल' में अनिल कपूर, ऐश्वर्या राय और अक्षय खन्ना नजर आए थे। 'ताल' ने 1999 में की थी इतनी कमाई
यह फिल्म तब थिएटर्स में 70 दिनों तक चली थी। इसने तब यानी 1999 में बॉक्स ऑफिस पर देशभर में 22.16 करोड़ और वर्ल्डवाइड 50.07 करोड़ रुपये कमाए थे। अभी तक जितनी भी पुरानी फिल्में दोबारा रिलीज हुई हैं, उन सभी ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की है। दर्शकों का भी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। ऐसे में उम्मीद है कि 'ताल' भी अच्छी कमाई कर सकती है। इस OTT प्लेटफॉर्म पर भी देख सकते हैं 'ताल' 'ताल' को सिर्फ थिएटर्स में ही नहीं बल्कि ओटीटी प्लेटफॉर्म Zee5 पर भी देख सकते हैं। फिल्म में ऐश्वर्या राय और अक्षय खन्ना की लव स्टोरी दिखाई गई थी। वहीं अनिल कपूर, ऐश्वर्या के मंगेतर बने थे।
'ताल' फिल्म के दिलचस्प किस्से'ताल' ने साल 1999 में 6 फिल्मफेयर अवॉर्ड्स जीते थे। इसके गाने 'कहीं आग लगे' में शाहिद कपूर बैकग्राउंड डांसर के रूप में नजर आए थे। तब वह एक्टर नहीं बने थे। बहुत ही कम लोग जानते होंगे कि 'ताल' में अनिल कपूर वाला रोल पहले आमिर खान को ऑफर किया गया था, पर उन्होंने इनकार कर दिया। अनिल कपूर ने इस फिल्म के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का फिल्मफेयर अवॉर्ड जीता था।

READ ON APP