Hero Image

प्रयागराज, वाराणसी समेत यूपी के 24 बाढ़ग्रस्त जिलों के लिए राहत, फिलहाल अगले 5 दिन नहीं होगी भारी बारिश

अभय सिंह राठौड़, लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मौसम सुहाना हो गया है। हालांकि आने वाले दिनों में बारिश का सिलसिला थम सकता है। मौसम विभाग की माने तो आगामी दिनों में हल्की-फुल्की बारिश हो सकती है। 24 सितंबर तक प्रदेश में कहीं भी भारी बारिश होने की संभावना नहीं है। वहीं बुधवार को लखनऊ समेत कई जिलों में बारिश रिकॉर्ड की गई है। अगले कुछ दिन भारी बारिश नहीं होगी इस अनुमान से बाढ ग्रस्‍त जिलों के लोगों को काफी राहत मिलेगी।
19 सितंबर को प्रदेश में हल्की-फुल्की बारिश होने के आसार जताए गए हैं। इस अवधि में पश्चिमी और पूर्वी यूपी में बादल गरजने के साथ ही कहीं-कहीं पर बारिश होने की संभावना जताई गई है। हालांकि इस दौरान कहीं भी भारी बारिश होने का अलर्ट नहीं जारी हुआ है। ऐसे ही 20, 21 और 22 सितंबर को प्रदेश के दोनों हिस्सों में छिटपुट बारिश होने की संभावना है। वहीं 23 और 24 सितंबर को पश्चिमी यूपी में कहीं-कहीं पर बारिश होने के आसार है, जबकि इस अवधि में पूर्वी यूपी में कुछ जगहों पर बादल गरजने के साथ बारिश होने की संभावना है।
मौसम वैज्ञानिक मो. दानिश ने बताया कि आगरा में सबसे ज्यादा 65.1 मिमी तक बारिश रिकॉर्ड की गई है, जबकि अलीगढ़ में 60.8 मिमी बारिश दर्ज की गई है। इसी तरह मेरठ में 15.3 मिमी, प्रयागराज में 23.6 मिमी, इटावा में 36 मिमी और हरदोई में 2 मिमी तक बारिश दर्ज हुई है। कानपुर देहात में 6.2 मिमी, फतेहपुर में 4.0 मिमी, फतेहगढ़ में 5.0 मिमी और झांसी में 2.3 मिमी तक बारिश रिकॉर्ड की गई है। मुजफ्फरनगर में 7.0 मिमी, मुरादाबाद में 0.6 मिमी और लखनऊ में 0.8 मिमी बारिश दर्ज की गई है।

READ ON APP