Hero Image

Fact check: मैंने ओलंपिक में हर किसी के साथ संबंध बनाए, दुनिया की सबसे सेक्सी एथलीट के पोस्ट का वायरल सच

ओलंपिक तो खत्म हो गया, लेकिन ओलंपिक में हिस्सा लेने वाली एक महिला एथलीट लगातार खबरों में बनी हुईं हैं। सोशल मीडिया पर इस महिला एथलीट की तस्वीर के साथ कई आपत्तिनजक बातें लिखी जा रहीं हैं। इस खबर में हम उन दांवों और बातों की सच्चाई बताएंगे। ये तमाम बातें जर्मनी की ट्रैक एंड फील्ट एथलीट एलिका श्मिट (Alica Ѕchmidt) को लेकर की जा रही है। वो पेरिस ओलंपिक में वुमेन रिले और मिक्स्ड रिले का हिस्सा थी, लेकिन अगर बात सिर्फ उनके खेल की होती तो कोई दिक्कत नहीं थी, लेकिन इंटरनेट पर उनके कैरेक्टर को जज किया जा रहा है।

संबंध बनाने की बात कितनी सच?

दरअसल, हजारों लोगों ने भेड़ चाल की तर्ज पर पोस्ट कर दिया कि एलिका श्मिट ने ओलंपिक के दौरान कई एथलीट्स के साथ संबंध बनाए हैं। ऐसे कई छोटे-मोटे इंस्टाग्राम पेज हैं, जहां एलिका की तस्वीर के साथ ये भद्दी बातें लिखी जा रहीं हैं, लेकिन इस दावे के आगे-पीछे ऐसी कोई तथ्यपरख जानकारी नहीं दी गई, जिससे साबित होता है कि ये घटिया बातें सिर्फ हवा में कही जा रहीं हैं। गूगल में एलिका श्मिट (Alica Ѕchmidt) के साथ हमने संबंधित कीवर्ड डालकर सर्च किया, लेकिन ऐसी कोई भी जानकारी नजर नहीं आई, जिसका दावा सोशल मीडिया पर किया जा रहा है।



एक और विवाद में फंसीं थीं श्मिट

2024 ओलंपिक एलिसा श्मिट की उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा। 'दुनिया की सबसे सेक्सी एथलीट' के नाम से मशहूर इस जर्मन ट्रैक सनसनी महिलाओं की 4×400 मीटर रिले में पिछड़ गई और क्वालिफिकेशन की दूसरी हीट में आठवें स्थान पर रहीं। एलिसा श्मिट 4x400 मीटर मिस्क्सड रिले टीम का भी हिस्सा थीं। यहां भी उनके साथ विवाद जुड़ा और उनके जर्मन धावक जीन पॉल ब्रेडाउ ने अपनी प्रेमिका लूना बुलमाहन की जगह 25 वर्षीय श्मिट को चुनने के फैसले पर सवाल उठाया। ब्रेडाउ ने अंततः अपनी टिप्पणी के लिए माफ़ी मांगी, लेकिन बुलमाहन ने सोशल मीडिया पर अपनी नाराजगी व्यक्त की और महिला रिले से पहले उन्हें टीम से हटा दिया गया। बुलमहन के जाने के बारे में पूछे जाने पर श्मिट ने कहा, 'यह निर्णय हमने नहीं, बल्कि बोर्ड और कोचों ने लिया था। यह शायद टीम के लिए सबसे अच्छा निर्णय था। हमें कोचों पर भरोसा है।'

READ ON APP