Hero Image

आज का राशिफल, 29 अगस्त 2024 : वृषभ, सिंह, मीन राशि वालों को राशि परिवर्तन योग से होगा धन लाभ, जानें अपना आज का भविष्यफल

Aaj Ka Rashifal 19 September 2024: आज 19 सितंबर दिन गुरुवार को चंद्रमा का संचार मीन उपरांत मेष राशि में होगा। इस दौरान चंद्रमा रेवती नक्षत्र से संचार करेंगे। चंद्रमा के इस गोचर से आज चंद्रमा और सूर्य बीच के समसप्तक योग बनेगा जबकि आज सूर्य और बुध के बीच राशि परिवर्तन योग भी बना हुआ है। क्योंकि बुध इस समय सूर्य ग्रह की राशि सिंह में तो सूर्य इस समय बुध ग्रह की राशि कन्या में मौजूद हैं। ग्रह-नक्षत्रों के प्रभाव से सिंह राशि वालों की सामाजिक व धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी और मीन राशि वालों को निवेश से अच्छा लाभ होगा। वहीं कुंभ राशि वालों को किसी बुजुर्ग के स्वास्थ्य पर खर्च करना पड़ सकता है। ग्रहों की स्थितियों के बीच गुरुवार का दिन मेष से मीन तक सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहने वाला है।
मेष राशिफल : खर्च करने में संयम बरतें

मेष राशि वालों के लिए आज का दिन सामान्य रहने वाला है। आज आपका स्वभाव घर में अशांति का कारण बन सकता है इसलिए व्यवहार और क्रोध पर नियंत्रण रखें। सेहत की अनदेखी न करें और अपने स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें। दोपहर बाद स्थिति सामान्य होने लगेगी, कार्य व्यवसाय में प्रतिस्पर्धियों को मात देकर अपने पक्ष में लाभदायक सौदे करने में सफल होंगे। नौकरी करने वालों को आज अधिकारियों का साथ मिलने से नए प्रोजेक्ट पर काम करने का मौका मिलेगा। आज खर्च करने में संयम बरतें, अन्यथा बाद में आर्थिक परेशानी हो सकती है। सायंकाल के बाद सभी प्रकार के सुखों की प्राप्ति से मन आनंद से भरपूर रहेगा।

आज भाग्य 69% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु के मंदिर में चने की दाल और गुड़ पीले कपड़े में बांधकर चढ़ाएं।


वृषभ राशिफल : आपके संबंध अच्छे रहेंगे

वृषभ राशि वालों को आज के दिन बैठे-बैठे किसी ना किसी रूप में अचानक लाभ प्राप्त होगा। पारिवारिक व घरेलू वातावरण सुखद रहेगा और परिवार के सदस्यों के साथ जीवन का आनंद लेने की कोशिश करेंगे। आज के दिन आपको किसी अन्य प्रकार से भूमि भवन या अचल संपत्ति के रख-रखाव पर खर्च करना पड़ सकता है। कामकाज और व्यापार में आज ज्यादा समय नहीं दे पाएंगे फिर भी कम समय में ही खर्चों की वसूली कर लेंगे। ससुराल पक्ष के लोगों के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे और रिश्तों में प्रेम व विश्वास बढ़ेगा। सायंकाल के समय उत्तम भोजन, वाहन और सुख की प्राप्ति होगी।

आज भाग्य 75% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु का पूजन करें और पीले रंग का प्रयोग करें।


मिथुन राशिफल : धार्मिक यात्रा पर जाने की योजना बनेगी

मिथुन राशि वाले आज का दिन कल की तुलना में कुछ ज्यादा ही संतुष्ट रहेंगे। आपके अधूरे कार्य समय पर पूरे होने से राहत की सांस ले पाएंगे। दोपहर तक घरेलू कार्यों में व्यस्तता के कारण अन्य कार्यों में फेरबदल करना पड़ेगा। कारोबार में अचानक आई तेजी के कारण आप कई दिनों से अटकी हुई अपनी इच्छाओं को पूरा कर पाएंगे। परिवार में अगर किसी सदस्य के साथ मनमुटाव चल रहा है तो वह आज खत्म हो जाएगा और कहीं पर धार्मिक यात्रा पर जाने की योजना बनेगी। महत्वपूर्ण सरकारी कार्यों को कल के लिए ना टालें, अन्यथा पूरा होने में संदेह रहेगा। सायंकाल के समय दोस्तों के साथ मौज मस्ती में समय व्यतीत होगा।

आज भाग्य 71% आपके पक्ष में रहेगा। आटे की लोई में चना दाल, गुड़ और हल्दी डालकर गाय को खिलाएं।


कर्क राशिफल : घर का शांतिपूर्ण माहौल खराब होगा

कर्क राशि वालों के लिए गुरुवार का दिन मध्यम फलदायी रहने वाला है। आज आपका व्यक्तित्व निखरेगा और कई खास लोगों से जान पहचान भी बढ़ेगी। जाने-अनजाने में आप कोई अनैतिक कार्य करेंगे, जिसका खामियाजा बाद में परिजनों को भुगतना पड़ सकता है, जिससे घर का शांतिपूर्ण माहौल भी खराब होगा। कार्य व्यवसाय से लाभ की संभावना कम है, आपके हिस्से का लाभ किसी अन्य के पक्ष में जा सकता है, सतर्क रहें। कुछ समय को छोड़कर घर में उत्सव का माहौल रहेगा। नौकरी करने वालों को आज अधिकारियों की वजह से कामकाज में परेशानी हो सकती है। शाम के समय वाहन चलाते समय सावधानी बरतें।

आज भाग्य 84% आपके पक्ष में रहेगा। कलाई और गर्दन पर हल्दी का टीका लगाएं।


सिंह राशिफल : आर्थिक स्थिति में सुधार होगा

सिंह राशि वालों की स्थिति में गुरुवार के दिन बड़ा सुधार आएगा। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा और आपके बैंक बैलेंस में बढ़ोतरी होगी। दोपहर से पहले कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय ना लें, अन्यथा वह अधूरे रह सकते हैं। व्यापार करने वालों को आज अच्छा मुनाफा होगा और व्यापारिक प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी। सामाजिक व धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी, जिससे आपका सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। बच्चों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए आज किसी प्रॉपर्टी व जमीन में निवेश कर सकते हैं। सायंकाल का समय परिवार के सदस्यों के साथ व्यतीत करेंगे और भाई-बहनों के साथ संबंध मजबूत रहेंगे।

आज भाग्य 92% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु को बेसन के लड्डू का प्रसाद चढ़ाएं।


कन्या राशिफल : परिवार में आपसी प्रेम बना रहेगा

कन्या राशि वालों के लिए गुरुवार का दिन आरामदायक रहने वाला है। हालांकि आज के दिन आपको बेतुके बयान देने से बचना होगा, अन्यथा बैठे-बैठे आपका अपमान हो सकता है। आज भगवान विष्णु की कृपा से आपकी कई इच्छाएं पूरी होंगी और धन प्राप्ति के कई विशेष योग भी बन रहे हैं। भाई व मित्रों की मदद से आपके कई काम पूरे होंगे और अटके धन की प्राप्ति के योग भी बन रहे हैं। नौकरी करने वालों को आज किसी दूसरी कंपनी से अच्छा ऑफर मिल सकता है। परिवार में आपसी प्रेम बना रहेगा और जीवनसाथी के साथ समझदारी भी बढ़ेगी। शाम का समय घर के छोटे बच्चों के साथ व्यतीत करेंगे।

आज भाग्य 88% आपके पक्ष में रहेगा। केले के वृक्ष के साथ भगवान विष्णु का पूजन करें।


तुला राशिफल : समाज में आपका मान सम्मान बढ़ेगा

तुला राशि वालों को गुरुवार के दिन भाग्य का पूरा साथ मिलेगा, जिससे आपके सोचे हुए सभी काम पूरे होंगे और आर्थिक स्थिति पहले से अधिक मजबूत होगी। खुद का बिजनस करने वाले लोगों को आज मनमुताबिक लाभ होगा और कारोबार का विस्तार भी कर पाएंगे। आपके स्वास्थ्य में सुधार आएगा और समाज में आपका मान सम्मान भी बढ़ेगा। महत्वपूर्ण कार्यों में आज आपको किसी ना किसी की मदद मिल जाएगी और जोड़-तोड़ से कुछ लाभ अर्जित करेंगे। मित्रों और परिचितों से उपहार और स्नेह का आदान-प्रदान होगा। शाम का समय किसी धार्मिक स्थल पर व्यतीत होगा।

आज भाग्य 95% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु के मंदिर में चने की दाल और गुड़ पीले कपड़े में बांधकर चढ़ाएं।


वृश्चिक राशिफल : मेहनत के बाद ही लाभ प्राप्त होगा

वृश्चिक राशि वालों के लिए गुरुवार का दिन मिश्रित फलदायी रहने वाला है। घर और बाहर साहस का परिचय केवल शब्दों में देंगे लेकिन आवश्यकता के समय संकोच करेंगे। आज अधिक मेहनत वाले काम से बचने का प्रयास करेंगे, फिर भी दोपहर तक किसी न किसी कारण से अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। कार्य व्यवसाय से मेहनत के बाद ही लाभ प्राप्त होगा और किसी अन्य बिजनस में निवेश भी कर सकते हैं। घरेलू काम अनिच्छा से करने पड़ेंगे और किसी सदस्य अनबन होने की आशंका बन रही है। सायंकाल के समय वाहन प्रयोग में सावधानी बरतें अन्यथा चोट लगने की आशंका बनी हुई है।

आज भाग्य 89% आपके पक्ष में रहेगा। पूजा घर में हल्दी की माला लटकाएं।


धनु राशिफल : करियर में अच्छी वृद्धि होगी

धनु राशि वालों के लिए आज का दिन सामान्य रहने वाला है। बच्चों के किसी काम की वजह से अधिक भागदौड़ करनी पड़ सकती है इसलिए अपनी सेहत का भी विशेष ध्यान रखें। अगर आप निवेश करना चाहते हैं तो किसी विशेषज्ञ से सलाह अवश्य लें। दिन की शुरुआत घरेलू कामों को लेकर किसी से वाद-विवाद से होगी और इसका असर दोपहर तक दिमाग पर रहेगा और उसके बाद ही स्थिति सामान्य होगी। नौकरी व कारोबार करने वालों को अच्छा मुनाफा होगा और करियर में अच्छी वृद्धि भी होगी। आवश्यकता के समय सहायता न मिलने पर मन में झुंझलाहट बनी रहेगी, जिससे कुछ समय के लिए घर में अशांति रहेगी।

आज भाग्य 91% आपके पक्ष में रहेगा। चींटियों को आटा डालें और केले के पेड़ की पूजा करें।


मकर राशिफल : धार्मिक भावनाओं में वृद्धि होगी

मकर राशि वालों को गुरुवार का दिन कई बड़े लाभ होने वाले हैं। आज आपको किसी पुराने निवेश से अच्छा रिर्टन मिलेगा और अटके धन की प्राप्ति के योग भी बन रहे हैं। मित्रों की मदद से आज आपके कई कार्य पूरे होंगे और किसी रिश्तेदार के आगमन से घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। धार्मिक भावनाओं में वृद्धि होगी, धार्मिक क्षेत्र की यात्रा करेंगे। परिवार में अगर कोई वाद विवाद चल रहा है तो वह आज खत्म हो जाएगा और माता पिता का आशीर्वाद भी मिलेगा। लव लाइफ वालों को आज लव पार्टनर का साथ मिलेगा और दोनों के बीच आपसी समझ भी बढ़ेगी। सायंकाल का समय दोस्तों के साथ व्यतीत होगा।

आज भाग्य 98% आपके पक्ष में रहेगा। केले के जड़ को पीले कपड़े में बांधकर गले में धारण करें।

READ ON APP