Hero Image

ये युद्ध है... हिजबुल्लाह चीफ ने शेखी बघारी तो बम बरसाने लगा इजरायल, लेबनान में तीन दिन से तबाही ही तबाही

बेरूत: लेबनान में हिजबुल्लाह सरगना हसन नसरल्लाह ने अपने जहरीले भाषणों से एक बार फिर तबाही को दावत दे दी है। पेजर और वॉकी टॉकी विस्फोट के बाद जब नसरल्लाह पहली बार टीवी पर बोलने आया तो इजरायल ने लेबनान पर बम बरसाना चालू कर दिया। नसरल्लाह ने अपने भाषण में कहा कि इजरायल ने डिवाइस में विस्फोट कर युद्ध का ऐलान कर दिया है। उसके भाषण के दौरान लेबनान के कई इलाकों में इजरायली लड़ाकू विमानों को काफी नीचे उड़ान भरते हुए देखा गया है।
हालांकि, इजरायल ने कहा है कि उसने लेबनान में हिजबुल्लाह की क्षमता और उनके बुनियादी ढांचों को तबाह कर रहे हैं। इजरायल पर जमकर बरसा नसरल्लाहनसरल्लाह ने अपने भाषण में पेजर और वॉकी-टॉकी हमलों के लिए इजरायल को दोषी ठहराया। उसने कहा कि इजरायल ने निर्दोष लोगों और बच्चों के जीवन पर भी कोई ध्यान नहीं दिया। नसरल्लाह ने बताया कि इजरायल ने करीब 4000 पेजर को निशाना बनाया। उसने कहा कि मारे गए लोगों में कुछ को अभी आधिकारिक आंकड़ों में शामिल नहीं किया गया है। नसरल्लाह ने इजरायल पर एक ही समय में 4,000 लोगों को मारने की कोशिश करने का आरोप लगाया, और कहा कि बुधवार के हमले का उद्देश्य लगभग एक हजार और लोगों को मारना था।
नसरल्लाह ने इजरायल पर आतंकवाद का आरोप लगायाहिजबुल्लाह प्रमुख ने कहा, "यह सरासर आतंकवाद है। हम इसे मंगलवार का नरसंहार और बुधवार का नरसंहार कहेंगे। ये युद्ध अपराध हैं या कम से कम युद्ध की घोषणा है।" उसने आगे कहा, "अल्लाह महान है। उसने और अधिक मौतें और लोगों को घायल होने से बचाया है। कई पेजर आउट ऑफ सर्विस हो गए या बंद हो गए। कुछ लोगों को नहीं बांटे गए हैं और अभी भी हमारे गोदामों में हैं।" इजरायल ने लेबनान पर फिर किए हमलेइजरायली सेना ने कहा है कि वे हिजबुल्लाह की "आतंकवादी क्षमताओं और बुनियादी ढांचे" को "कमजोर" करने के लिए काम कर रहे हैं।
एक बयान में आईडीएफ ने कहा, "दशकों से, हिजबुल्लाह ने नागरिकों के घरों को हथियारबंद कर रखा है, उनके नीचे सुरंगें खोदी हैं, और नागरिकों को मानव ढाल के रूप में इस्तेमाल किया है। उसने दक्षिणी लेबनान को युद्ध क्षेत्र में बदल दिया है।" बयान में कहा गया है कि हमारी कार्रवाई का लक्ष्य "उत्तरी इजरायल में सुरक्षा लाना है ताकि निवासियों को उनके घरों में वापस लौटने में सक्षम बनाया जा सके और युद्ध के लक्ष्यों को प्राप्त किया जा सके।"

READ ON APP