Hero Image

पेजर हमले की प्लानिंग इजरायल ने फिल्म से सीखी? मोसाद के पूर्व एजेंट का बड़ा दावा, कहा- हिजबुल्लाह के नेता नींद में भी डरेंगे

बेरूत: लेबनान में हिजबुल्लाह पेजर हमले का शिकार हुआ है। हिजबुल्लाह का कहना है कि हमले के पीछे इजरायल है। इस बीच मोसाद के एक पूर्व एजेंट ने कहा है कि पेजर के जरिए हमले की साजिश एक जासूसी फिल्म को देखकर की गई होगी। उसने कहा कि इजरायल हिजबुल्लाह को युद्ध शुरू करने के लिए उकसा रहा है। मंगलवार को हुए पेजर हमले में 12 लोग मारे गए हैं।
वहीं 3000 लोग घायल हुए हैं। द सन की रिपोर्ट के मुताबिक अवनेर अव्राहम का दावा है कि इजरायल सीधे तौर पर हिजबुल्लाह को जवाबी कार्रवाई शुरू करने की चुनौती दे रहा है, ताकि वह लेबनान पर हमला कर उन्हें मिटा सके।उन्होंने आगे कहा कि इस हमले से इजरायल सीधे तौर पर कह रहा है कि हमसे मत भिड़ो। उन्होंने दावा किया कि हमला इतना भयानक था कि इजरायल पर अगर हिजबुल्लाह हमला करता है तो वह तुरंत हार जाएगा। उन्होंने कहा, 'इजरायल चाहता है कि हिजबुल्लाह पहली गलती करे। इसके जरिए वह लेबनान को 100 साल पीछे धकेल देंगे।' 28 साल के इस पूर्व जासूस ने कहा कि इतने सारे लोगों के घायल होने से हिजबुल्लाह कमजोर हो गया है और लेबनान अराजकता में डूब गया है।
लेबनान में बफर जोन की जरूरतअव्रहाम ने कहा कि उनका मानना है कि इजरायल को लेबनान पर हमला करके देश के अंदर एक बफर जोन बनाने की जरूरत है, जहां कोई न रहता हो। उत्तरी सीमा पर रहने वाले इजरायलियों को यह सुरक्षा देगा। सैकड़ों हजारों लोग इजरायल-हमास युद्ध शुरू होने के बाद से उत्तरी इलाकों को छोड़ चुके हैं। उन्होंने कहा, 'उत्तर में लोगों को फिर बसाने के लिए हिजबुल्ला को धकेलना जरूरी है।' उन्होंने इस बातकी भी संभावन जताई कि हमला जासूसी फिल्मों में इस्तेमाल किए गए गैजेट्स से प्रेरित हो सकता है।
उन्होंने दावा किया कि मोसाद कई बार फिल्मों से आइडिया लेता है। हिजबुल्लाह की उड़ गई नींदउन्होंने कहा, 'कोई भी कल की स्क्रिप्ट नहीं लिख सकता। यह लीक से हटकर सोचने का असली उदाहरण है। कल जो हुआ उसे पूरी दुनिया ने देखा है।' उन्होंने कहा कि अगर मोसाद कुछ कर रहा है और अगर इसे दिखाने की सोच रहा है तो वे अपने मिशन को अंजाम देकर गायब हो जाते हैं। यही सबसे बड़ा प्लान होता है कि आपको पता ही नहीं चलेगा कि आखिर इसके लिए कौन जिम्मेदार है। उन्होंने कहा, 'हिजबुल्लाह ने पेजर अपने खास लोगों को दिया होगा। इस हमले के बाद वह दोबारा अपने बेड पर सो नहीं पाएंगे।
उन्हें हर चीज में बम का डर लगेगा। कई बार ऐसे हमले किसी को मारने से ज्यादा घातक होते हैं।'

READ ON APP