Hero Image

भारत बनाम बांग्लादेश सीरीज का पूरा शेड्यूल, कितने बजे शुरू होंगे टेस्ट और टी20 इंटरनेशनल मैच



भारत और बांग्लादेश के बीच सीरीज अब शुरू होने वाली है। वैसे तो बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज भी खेलेगी, लेकिन इस वक्त सबसे ज्यादा चर्चा टेस्ट सीरीज की हो रही है।

इसलिए क्योंकि सीरीज की शुरुआत टेस्ट से होने वाली है, वहीं विराट कोहली और रोहित शर्मा भी इसका हिस्सा होने वाले हैं। इस बीच आपको ये जान लेना चाहिए कि टेस्ट सीरीज के मुकाबले कितने बजे से शुरू होंगे और इसके बाद जब टी20 सीरीज होगी तो उसके मुकाबले कितने बजे से शुरू होंगे। साथ ही एक बार पूरे शेड्यूल पर भी नजर डाली जानी चाहिए।

भारत बनाम बांग्लादेश सीरीज का पहला मैच 19 सितंबर को चेन्नई में

भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। इसका आगाज 19 सितंबर से होगा। अगर मुकाबला पूरे पांच दिन तक चला तो ये 23 सितंबर तक चलेगा। टेस्ट मैच सुबह नौ बजे से शुरू होगा। मैच के पहले दिन यानी 19 सितंबर को इससे आधे घंटे पहले यानी सुबह नौ बजे टॉस होगा। बाकी चार दिन सीधे साढ़े नौ बजे से मैच खेला जाएगा। इसके बाद सीरीज का दूसरा मैच 28 सितंबर से शुरू होगा। ये मैच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा। पहले मैच वाली टाइमिंग ही दूसरे मैच पर भी लागू होंगी। ये मैच 1 अक्टूबर तक चल सकता है।

भारत बनाम बांग्लादेश टी20 सीरीज का पहला मैच 6 अक्टूबर को

टेस्ट सीरीज के बाद भारत और बांग्लादेश की टीमें आपस में तीन टी20 मैचों की सीरीज भी खेलेंगी। सीरीज का पहला मैच 6 अक्टूबर को ग्वालियर में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा मैच 9 अक्टूबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होना है। सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 12 अक्टूबर को हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा। सभी मैच भारतीय समय अनुसार शाम सात बजे से शुरू होंगे। जो रात करीब 11 बजे तक खत्म हो जाएंगे।

पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया घोषित, बांग्लादेश का स्क्वाड आना बाकी

पहले टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है, जिसमें 16 खिलाड़ियों को बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी ने चुना है। रोहित शर्मा के हाथ में कमान होगी। वहीं दूसरे मैच के लिए टीम में कुछ बदलाव हो सकते हैं, जिसका ऐलान बीसीसीआई की ओर से बाद में किया जाएगा। हालांकि सीरीज अब करीब है, लेकिन बांग्लादेश की ओर से टीम की घोषणा अभी तक नहीं की गई है। उम्मीद की जानी चाहिए कि जल्द ही बांग्लादेश की टीम सामने आ जाएगी और टीम उसके बाद भारत भी पहुंच जाएगी। सीरीज के मैच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेले जा रहे हैं, इसलिए डब्ल्यूटीसी प्वाइंट्स टेबल में भी उसका असर देखने के लिए मिल सकता है।

READ ON APP