Hero Image

KBC में पूछा गया है क्रिकेट से जुड़ा 40,000 का सवाल, जवाब देने में आपके भी छूट जाएंगे पसीने


भारत के सबसे लोकप्रिय गेम शो कौन बनेगा करोड़पति में अक्सर क्रिकेट से समबंधित प्रश्न पूछे जाते रहे है। मौजूदा समय में इस गेम शो का 16 वां संस्करण चल रहा है, इस दौरान क्रिकेट से संबंधित एक प्रश्न पूछा गया।

जिसके बाद से सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है, यह प्रश्न टी20 विश्व कप 2024 से संबंधित था, जिसका जवाब देना बहुत मुश्किल था। हालांकि जिस कैंडीडेट से यह सवाल पूछा गया, उस उम्मीदवार ने इस प्रश्न का उत्तर दे दिया था।


केबीसी 16 में पूछा गया Cricket से संबंधित सवाल

मौजूदा समय में कौन बनेगा करोड़पति शो चल रहा है, जिसमें एक कैंडीडेट के सामने क्रिकेट (Cricket) से संबंधित प्रश्न पूछा गया था। यह प्रश्न रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टी20 विश्व कप की चैंपियन भारतीय टीम से रिलेटेड था। दरअसल प्रश्न में पुछा गया था की 2024 आईसीसी टी20 विश्व कप में कौन सा खिलाड़ी भारतीय दल का हिस्सा नहीं था?

इस दौरान जवाब देने के लिए ऑप्शन दिया गया था, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, सूर्यकुमार यादव का दिया गया था। जिसे कैंडीडेट ने बड़ी ही आसानी से आर अश्विन के विकल्प का चयन किया, जो सही उत्तर था। भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी आर अश्विन इस मेगा ईवेंट में टीम इंडिया (Team India) के स्क्वाड का हिस्सा नहीं थे।

लंबे अंतराल के बाद टीम इंडिया ने जीता ICC खिताब

भारत में सबसे लोकप्रिय खेल क्रिकेट (Cricket) ही है, साल 2013 में इंग्लैंड के मेजबानी में खेले गए चैंपियंस ट्रॉफी के बाद भारतीय टीम को एक के बाद एक बड़े टूर्नामेंट में हार का सामना करना पड़ रहा था। खासतौर पर टीम इंडिया पिछले साल खेले गए विश्व कप 2023 में पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने के बाद अंत में फाइनल मुकाबला हार गई थी।

हालांकि इसके बाद रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम (Team India) ने इस साल जून में वेस्टइंडीज तथा अमेरिका की मेजबानी में खेले गए टी20 विश्व कप 2024 में कमाल का प्रदर्शन करते हुए फाइनल दक्षिण अफ्रीका को मात देकर खिताब पर कब्जा जमाया था।

READ ON APP