Hero Image

WhatsApp में आया स्टेटस अपडेट से जुड़ा गजब फीचर, मेसेज ब्लॉकिंग के लिए भी कंपनी का तगड़ा अपडेट..


वॉट्सऐप (WhatsApp) अपने करोड़ों यूजर्स के लिए तेजी से नए-नए फीचर रोलआउट कर रहा है। इसी ट्रेंड को आगे बढ़ाते हुए कंपनी अब स्टेटस अपडेट्स के लिए एक धांसू फीचर लेकर आई है। स्टेटस अपडेट के लिए आए इस नए फीचर का नाम Like Reaction- Status Updates है।


नया फीचर यूजर्स को स्टेटस अपडेट्स पर हार्ट इमोजी से रिएक्ट करने का ऑप्शन देता है। वॉट्सऐप में आए इस नए फीचर की जानकारी WABetaInfo ने दी है। इसके अलावा कंपनी अनजान अकाउंट से आने वाले मेसेजेस के लिए भी तगड़ा अपडेट रोलआउट करने वाली है।

X पोस्ट में शेयर किया स्क्रीनशॉट


WABetaInfo ने स्टेटस अपडेट के लाइक रिऐक्शन फीचर का एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है। शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में आप इस नए फीचर को देख सकते हैं। इसमें आपको स्टेटस अपडेट पर रिऐक्ट करने के लिए रिप्लाई बार के बगल में हार्ट इमोजी का ऑप्शन मिलेगा। हार्ट इमोजी से रिएक्ट करने पर स्टेटस अपडेट करने वाले यूजर्स को इसका नोटिफिकेशन भी मिलेगा, जिससे उन्हें पता चल सकेगा कि किसी ने उनके स्टेटस अपडेट को लाइक किया है। स्टेटस को लाइक करने वाले यूजर्स की लिस्ट नॉर्मल व्यूअर शीट में ही दिखेगी। इससे स्टेटस अपडेट करने वाले यूजर्स को आसानी से इसका पता चल सकेगा कि किन कॉन्टैक्ट्स ने उनके अपडेट को लाइक किया है


WABetaInfo के अनुसार स्टेटस अपडेट के लिए आया रिऐक्शन फीचर एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन से प्रोटेक्टेड है। इस फीचर को अभी वॉट्सऐप बीटा फॉर ऐंड्रॉयड 2.24.17.21 में देखा गया है। उम्मीद की जा रही है कि बीटा टेस्टिंग के बाद कंपनी इसके स्टेबल वर्जन को ग्लोबल यूजर्स के लिए रोलआउट करेगा।

मेसेज ब्लॉक करने वाला नया फीचर


वॉट्सऐप के नए फीचर्स की लिस्ट में अनजान अकाउंट्स से आने वाले मेसेजेस को ब्लॉक करने वाला फीचर शामिल है। कंपनी इस फीचर पर अभी काम कर रही है। WABetaInfo ने इस फीचर की जानकारी X पोस्ट करके दी। इस X पोस्ट में वॉट्सऐप के इस अपकमिंग फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है। शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में आप block messages from unknown account वाले ऑप्शन को देख सकते हैं।


इस फीचर को इनेबल से मेसेज सेंड करने की तय सीमा के बाद मेसेज भेजने वाला अनजान वॉट्सऐप अकाउंट ऑटोमैटिकली ब्लॉक हो जाएगा। यह फीचर वॉट्सऐप में आने वाले स्पैम मेसेजेज को रोकने में काफी कारगर साबित हो सकता है। इस फीचर को WABetaInfo ने गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद वॉट्सऐप बीटा फॉर ऐंड्रॉयड 2.24.17.24 में देखा है। यह फीचर अभी डिवेलप किया जा रहा है। आने वाले दिनों में कंपनी इसके स्टेबल अपडेट को रोलआउट करेगी।

READ ON APP