Hero Image

राष्ट्रीय सिनेमा दिवस: सिर्फ 99 रुपये होगी फिल्म की टिकट, 20 सितंबर को इन स्क्रीन पर देख सकेंगे ये फिल्में

मुंबई: साल 2022 में कोरोना काल के बाद लोगों को सिनेमाघरों की ओर आकर्षित करने के लिए राष्ट्रीय सिनेमा दिवस की शुरुआत की गई। अब इसका तीसरा संस्करण 20 सितंबर को आयोजित किया जाएगा. मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने इस साल 20 सितंबर को राष्ट्रीय सिनेमा दिवस के रूप में तय किया है।

नेशनल मल्टीप्लेक्स ट्रेड बॉडी ने कहा है कि देशभर के सिनेमाघरों में सिनेमा प्रेमियों के लिए सिर्फ 99 रुपये में टिकट उपलब्ध कराए जाएंगे। पीवीआर आईनॉक्स, सिनेपोलिस, मिराज, मूवी टाइम और डिलाइट समेत चार हजार से ज्यादा स्क्रीन्स पर फिल्में दिखाई जाएंगी।

इन फिल्मों में नई रिलीज ‘युधरा’, ‘कहां शूर, कहां अखबी’, मराठी फिल्म ‘नवरा माझा नवसाचा 2’, पंजाबी फिल्म ‘सुच्चा सूरमा’ के साथ हॉलीवुड फिल्म ‘नेवर लेट गो’ और ‘ट्रांसफॉर्मर्स वन लास्ट’ शामिल हैं इस सप्ताह रिलीज होने वाली ‘बकिंघम मर्डर्स’ में पंजाबी फिल्म ‘अरदास सरबत दे भले दी’ भी शामिल होगी।

इसके साथ ही बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन कर रही ‘इस्त्री 2’ के साथ दोबारा रिलीज हुई फिल्में ‘तुंबाड’ और ‘वीर जारा’ भी राष्ट्रीय फिल्म दिवस का हिस्सा होंगी। हर उम्र के दर्शकों के लिए सिनेमाई आनंद लाने के लिए यह दिन पिछले दो वर्षों से मनाया जा रहा है। एसोसिएशन ने अपने बयान में कहा कि इस सफलता में योगदान देने वाले सभी फिल्म प्रेमियों को धन्यवाद. उन्हें एक बार फिर से आमंत्रित किया जा रहा है, जो अभी तक स्थानीय सिनेमाघरों में नहीं लौटे हैं। बता दें कि राष्ट्रीय सिनेमा दिवस के पिछले दो संस्करणों में करीब 60 लाख लोगों ने फिल्में देखीं।

READ ON APP