Hero Image

'दर्द में थी, 2 रातों से नहीं सोई…', ऐश्वर्या के दर्द से छलक गया था अमिताभ बच्चन का दिल

बच्चन परिवार की ‘बहू’ ऐश्वर्या राय किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं। ऐश्वर्या राय बच्चन जिन्होंने इंडस्ट्री में अपने काम से खास पहचान बनाई है। हाल ही में एक्ट्रेस अपनी बेटी आराध्या के साथ सीमा 2024 में शामिल हुईं. जहां उन्होंने मणिरत्नम की महाकाव्य ‘पोय्यिन सेलवन 2’ में अपनी भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीता।

ये हादसा हुआ ऐश्वर्या राय के साथ

ऐश्वर्या राय बच्चन ने साल 1997 में फिल्म ‘और प्यार हो गया’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। डेब्यू के 6 साल बाद उनके साथ कुछ ऐसा हुआ कि अमिताभ बच्चन बेहद परेशान हो गए। अमिताभ बच्चन ने ऐश्वर्या राय के साथ कई फिल्मों में काम किया है। दोनों ने ‘हम किसी से कम नहीं’, ‘मोहब्बतें’ और ‘खाकी’ जैसी फिल्मों में साथ काम किया है। लेकिन इस हादसे के बाद 2003 में जब ‘ढाकी’ की शूटिंग के दौरान ऐश्वर्या के साथ भयानक हादसा हुआ तो अमिताभ काफी घबरा गए थे।

दरअसल, ऐश्वर्या राय, अमिताभ बच्चन और अक्षय कुमार 2003 में नासिक के पास फिल्म ‘खाकी’ की शूटिंग कर रहे थे। इस शूटिंग के दौरान ऐश्वर्या के साथ एक भयानक हादसा हुआ, जिसने पूरी कास्ट और क्रू को हिलाकर रख दिया। एक स्टंटमैन जो बहुत तेजी से गाड़ी चला रहा था उसने नियंत्रण खो दिया। गाड़ी ने ऐश्वर्या की कुर्सी को टक्कर मार दी और तुषार कपूर भी गाड़ी की चपेट में आ गए. हालात इतने गंभीर थे कि अक्षय कुमार को आगे आना पड़ा। ऐश्वर्या को कार से बाहर निकालना पड़ा और फिर एक्ट्रेस को अस्पताल ले जाना पड़ा.

इस हादसे से अमिताभ बच्चन काफी परेशान हो गए थे

अमिताभ बच्चन अभी एक्ट्रेस के ससुर नहीं थे लेकिन हादसे की मीडिया रिपोर्ट्स से वह काफी परेशान थे। क्योंकि प्रेस इसे तुच्छ बना रहा था। बिग बी ने कहा था, ‘घटना के बाद मैंने ऐश्वर्या की मां से पूछा, ‘क्या वह अपनी बेटी को वापस मुंबई ले जाना चाहती हैं।’ उनकी हां के बाद कुछ ही घंटों में इंतजाम हो गया.

अमिताभ बच्चन ने कहा, ‘हमने प्राइवेट प्लेन का इंतजाम किया था. चूंकि नासिक में रात्रि लैंडिंग की सुविधा नहीं है, इसलिए हमें अस्पताल से 45 मिनट की दूरी पर स्थित आर्मी बेस पर विमान उतारने के लिए दिल्ली से अनुमति लेनी पड़ी। इससे नाराज होकर अमिताभ बच्चन ने खेद जताया.

ऐश्वर्या राय बच्चन परिवार की बहू बन गईं

उन्होंने यह भी बताया कि कैसे एक्सीडेंट और ऐश्वर्या की चोट ने उनके दिमाग पर गहरा असर डाला था। बिग बी ने कहा. ‘मैं दो रातों तक सो नहीं सका। उसकी पीठ पर चोट के निशान थे और पैर के पिछले हिस्से की हड्डी टूट गई थी। उन्हें गंभीर चोटें आईं. इस घटना के 4 साल बाद 20 अप्रैल 2007 को ऐश्वर्या राय बच्चन परिवार की ‘बहू’ बन गईं। ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन फिर से एक हुए। दोनों की एक बेटी भी है जिसका नाम आराध्या बच्चन है। फिलहाल दोनों के बीच अनबन की खबरें आ रही हैं।

READ ON APP