Hero Image

घर की तिजोरी में नमक का कटोरा रखने से क्या होता है?

घर की तिजोरी में नमक रखने के फायदे: घर की तिजोरी को सिर्फ धन रखने का स्थान ही नहीं बल्कि देवी लक्ष्मी का वास भी माना जाता है। इसी वजह से ज्योतिष और वास्तु शास्त्र में माना जाता है कि घर की तिजोरी में जो भी चीज रखें उसे वास्तु और ग्रहों के हिसाब से ही रखना चाहिए, ताकि घर में शुभता बनी रहे और अशुभता का नाश हो सके। साथ ही धन रखने के स्थान से जुड़े दोष भी दूर हो सकें। वैसे तो घर की तिजोरी में कई चीजें रखने का वर्णन है, लेकिन ज्योतिष में नमक रखना सबसे लाभकारी माना गया है। ऐसे में आइए से जानते हैं कि घर की तिजोरी में नमक रखने से क्या होता है।

घर की तिजोरी में नमक क्यों रखना चाहिए?

ज्योतिष शास्त्र में नमक को नकारात्मक ऊर्जा को बेअसर करने वाला बताया गया है । ऐसा माना जाता है कि नमक नकारात्मकता को अपनी ओर आकर्षित करता है और सकारात्मकता के प्रवाह को बढ़ाता है। इसके नमक से दोष भी दूर होते हैं।

ऐसे में अगर घर की तिजोरी में एक कटोरी नमक रखा जाए तो धन बाधा उत्पन्न करने वाले दोष दूर होने लगते हैं। आर्थिक स्थिति में सुधार होने लगता है। घर से दरिद्रता, अभाव, कर्ज का बोझ आदि सब नष्ट हो जाते हैं। धन लाभ होता है।

इसके अलावा घर की तिजोरी में नमक की कटोरी रखने से भी आर्थिक संकट पैदा करने वाले ग्रह शांत होते हैं।इसके अलावा अगर ग्रहों के कारण घर में पारिवारिक क्लेश उत्पन्न हो रहा हो तो वह भी दूर हो जाता है।

नौकरी या व्यापार में यदि कोई बाधा आ रही हो तो घर की तिजोरी में एक कटोरी नमक रखने से वह भी दूर हो जाती है। नौकरी में तरक्की के रास्ते खुलते हैं और व्यापार में भी तरक्की होती है।

 

READ ON APP