Hero Image

Relationship Tips: प्यार का इजहार करने के लिए 'I LOVE YOU' कहना जरूरी नहीं

रिलेशनशिप टिप्स: जब बात प्यार के इजहार की आती है तो हम अपने पार्टनर को ‘आई लव यू’ कहते हैं। यकीनन ये तीन जादुई शब्द हैं लेकिन जरूरी नहीं कि आप हर बार इन्हीं शब्दों का इस्तेमाल करें। अपने रिश्ते को नया करने के लिए आपको अपने प्यार का इजहार करने का तरीका भी बदलना होगा।

आज इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे तरीके बता रहे हैं, जिन्हें अपनाकर आप बेहद अनोखे अंदाज में अपने पार्टनर से अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं।

सरप्राइज दें
जरूरी नहीं कि आप यह सरप्राइज बाहर ही दें। आप अपने पार्टनर को अपने हाथों से कुछ बनाकर भी खिला सकते हैं. अगर आप चाहें तो घर पर या बाहर कैंडल लाइट डिनर की योजना बनाएं। इस दौरान कोशिश करें कि आपके और आपके पार्टनर के बीच कोई और न आए। आप यहां आराम से बैठें और उनके विचार सुनें.

एक साथ समय बिताएं
ज्यादातर जोड़े काम में व्यस्त होने के कारण एक साथ समय नहीं बिता पाते हैं। ऐसे में आप चाहें तो अपने पार्टनर के साथ समय बिताने के लिए उनके साथ शॉपिंग पर जा सकते हैं। घरेलू किराने के सामान से लेकर अन्य सामान खरीदने के लिए अपने साथी के साथ बाजार जाएं।

साथ रहने में आश्वस्त रहें।
अपने साथी को कभी ऐसा महसूस न होने दें कि वे सब कुछ अकेले संभाल रहे हैं। इसके लिए उन्हें अपने होने का एहसास कराएं। समय-समय पर उनसे बात करें और उनकी समस्याओं के बारे में जानें। जो समस्याएँ हल हो सकती हैं, उन्हें सुलझाएँ। उन्हें यह अहसास कराएं कि वे अकेले नहीं हैं, आप हर परिस्थिति में उनके साथ हैं।

तारीफ करें
आप अकेले होने पर अपने पार्टनर की तारीफ कर सकते हैं, लेकिन अगर आप अपने पार्टनर की तारीफ अपने परिवार वालों के सामने करेंगे तो इससे उन्हें अच्छा महसूस होगा। तारीफ सिर्फ उसकी खूबसूरती या स्मार्टनेस की नहीं होती. आपको अपने पार्टनर की हिम्मत, उसके काम की भी तारीफ करनी चाहिए.

READ ON APP