Hero Image

विधानसभा चुनावों के लिए जम्मू और श्रीनगर में कमांड और नियंत्रण केंद्र स्थापित

जम्मू, 21 अगस्त (हि.स.)। जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने बुधवार को आगामी विधानसभा चुनावों के लिए जम्मू और श्रीनगर में कमांड और नियंत्रण केंद्र स्थापित किए हैं।आदर्श आचार संहिता के दौरान गलत सूचना के प्रसार को रोकने और चुनावी प्रक्रिया की अखंडता को बनाए रखने के लिए मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालयों में यह केंद्र स्थापित किए गए हैं। सभी 20 डिप्टी कमिश्नरों के कार्यालयों में चौबीसों घंटे नियंत्रण कक्ष भी चालू किए गए हैं।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय की ओर से एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा के साथ ही शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। विधानसभा चुनाव तीन चरणों में 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को होंगे। मतगणना 4 अक्टूबर को होगी। जारी बयान में कहा गया है कि अत्याधुनिक बुनियादी ढांचे से लैस कमांड और कंट्रोल सेंटर सभी चुनाव संबंधी गतिविधियों पर कड़ी नजर रखेंगे और फर्जी खबरों के किसी भी संदिग्ध मामले सहित त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे।

बयान में कहा गया है कि इलेक्ट्रॉनिक चैनलों के अलावा कमांड एंड कंट्रोल सेंटर सोशल मीडिया चैनलों और मीडिया पोर्टलों और अकाउंट्स पर भी कड़ी नजर रख रहा है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी पी के पोले ने सभी नागरिकों और राजनीतिक दलों से केंद्र शासित प्रदेश में लोकतांत्रिक प्रक्रिया की पवित्रता बनाए रखने के लिए जारी दिशा-निर्देशों का पालन करने की अपील की है।

READ ON APP