Hero Image

PM MODI US Visit: पढ़िए ट्रंप ने पीएम मोदी के अमेरिकी दौरे के बारे में क्या कहा?

जब संयुक्त राज्य अमेरिका में 5 नवंबर को चुनाव होने हैं तो दो दिन पहले डोनाल्ड ट्रंप पर जानलेवा हमले की कोशिश की चर्चा ने जोर पकड़ लिया है. इसके अलावा इस बात की भी अब खूब चर्चा हो रही है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका दौरे पर जाने वाले हैं.

राष्ट्रपति जो बिडेन अमेरिका के डेलावेयर के विलमिंगटन में शिखर सम्मेलन की मेजबानी करेंगे। ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री एंथनी अल्बानीज़ और जापानी प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा भी शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे।

पीएम मोदी भारतीय समुदाय और नेताओं को संबोधित करेंगे

इसके बाद नरेंद्र मोदी न्यूयॉर्क के लिए उड़ान भरेंगे और 22 सितंबर को लॉन्ग आइलैंड में एक बड़े सामुदायिक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह अगले दिन संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में एक शिखर सम्मेलन में विश्व नेताओं को संबोधित करेंगे।

डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को मिशिगन के फ्लिंट में एक बैठक में अपने संबोधन में कहा कि वह अगले हफ्ते जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका में होंगे तो उनसे मुलाकात करेंगे. रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार ने व्यापार और करों पर एक सवाल का जवाब देते हुए यह जानकारी दी.

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, वह अगले हफ्ते पीएम मोदी से मिलेंगे और मोदी महान हैं. मेरा मतलब है कि वह एक अच्छा लड़का है। कई नेता प्रतिभाशाली हैं.” पूर्व राष्ट्रपति ने यह भी कहा कि भारत आयात पर भारी शुल्क लगाता है.

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, ये बहुत स्मार्ट लोग हैं. आप जानते हैं कि वे अपने खेल में माहिर हैं और इसका इस्तेमाल वे हमारे खिलाफ करते हैं। भारत बहुत सख्त है. ब्राज़ील बहुत कठिन चे। चीन सबसे सख्त है. लेकिन आरोप के मुद्दे पर हम चीन पर नजर रखे हुए हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में दो महीने से भी कम समय बचा है और ट्रंप और कमला हैरिस के बीच एक हाई-प्रोफाइल कांटे की टक्कर है।

READ ON APP