Hero Image

इन राशियों को जरूर धारण करना चाहिए माणिक रत्न, मिलते हैं अनगिनत फायदें

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: हर किसी के जीवन में रत्नों का विशेष महत्व होता है और ये रत्न व्यक्ति की सुंदरता में चार चांद लगाने का काम करते हैं लेकिन ज्योतिष अनुसार रत्न व्यक्ति का भाग्य बदलने की भी शक्ति रखते हैं।

रत्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर रत्नों को योग्य ज्योतिषीय की सलाह से धारण किया जाए तो ये अनगिनत लाभ भी पहुंचाते हैं और व्यक्ति की किस्मत बदल जाती है तो आज हम आपको अपने इस लेख द्वारा बता रहे हैं कि किन राशियों के जातकों के लिए माणिक रत्न लाभकारी होता है तो आइए जानते हैं। 

इन राशियों के लिए लाभदायक है यह रत्न—
रत्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि वालों के लिए माणिक रत्न बेहद ही शुभ है इस राशि के जातक अगर ज्योतिषीय सलाह से माणिक धारण करते हैं तो उन्हें कई लाभ मिलते है। ज्योतिष अनुसार सूर्य ग्रह मेष राशि का स्वामी माना गया है माणिक रत्न सूर्य ग्रह का रत्न होता है माणिक रत्न को धारण करने से कुंडली का सूर्य मजबूत होकर शुभ फल प्रदान करता है जिससे जातक की तरक्की होती है साथ ही निर्णय लेने की क्षमता भी बढ़ जाती है।

ऐसे में अगर मेष राशि वाले जातक माणिक रत्न को धारण करते हैं तो आत्मविश्वास मजबूत होता है साथ ही शत्रुओं पर भी विजय प्राप्त होती है इसके अलावा दोषों से भी राहत मिलती है। इसके अलावा सिंह और धनु राशि के जातक भी इस रत्न को धारण कर सकते हैं माणिक रत्न धारण करने से जातक को शुभ फलों की प्राप्ति होती है साहस और पराक्रम में वृद्धि होती है रोग दोष से भी छुटकारा मिल जाता है और तरक्की के योग बनते हैं। 

READ ON APP