Hero Image

Chandra Grahan 2024 खत्म हुआ साल का आखिरी चंद्र ग्रहण, अब इन उपायों से घर में बरसेगा धन दौलत

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: सनातन धर्म में ग्रहण का अहम माना गया है और आज यानी पितृपक्ष की शुरुआत में साल का दूसरा और आखिरी चंद्र ग्रहण आज यानी 18 सितंबर दिन बुधवार को लगा है और इसका समापन 10 बजकर 17 मिनट पर हो चुका है ऐसे में ग्रहण समाप्त होने के बाद अगर कुछ आसान उपायों को किया जाए तो घर परिवार में सुख शांति और समृद्धि बनी रहती है साथ ही आर्थिक लाभ भी मिलता है तो आज हम आपको अपने इस लेख द्वारा उन्हीं उपायों के बारे में बता रहे हैं तो आइए जानते हैं। 

चंद्र ग्रहण के दिन करें ये उपाय—
ज्योतिष अनुसार करियर में सफलता पाने के लिए आज चंद्र ग्रहण के समाप्त होने के बाद कौए को मीठे चावल जरूर खिलाएं। माना जाता है कि इस सरल उपाय को करने से करियर में आने वाली बाधाएं दूर हो जाती है और धन लाभ की प्राप्ति होती है।

अगर किसी जातक की कुंडली का चंद्रमा कमजोर है और इसके अशुभ प्रभाव झेलने पड़ रहे हैं तो ऐसे में चंद्र ग्रहण के दिन भगवान शिव के मंत्रों का जाप जरूर करें साथ ही भगवान से प्रार्थना भी करें ऐसा करने से आपको लाभ मिलेगा। साथ ही इस उपाय से मानसिक स्थिति में भी सुधार देखने को मिलता है और घर में सुख शांति आती है।

कर्ज से मुक्ति व आर्थिक स्थिति में सुधार करने के लिए चंद्र ग्रहण के दिन बाजार से एक ताला लेकर आएं और उसे रात को चंद्रमा के प्रकाश में रख दें। इसके बाद सुबह होने पर इस ताले को मंदिर में रख आएं। माना जाता है कि इस उपाय को करने से कर्ज उतर जाता है और आर्थिक पक्ष मजबूत होता है। 

READ ON APP