Hero Image

Stock Market Opening: शुराती कारोबार में भारी गिरावट के साथ खुला बाजार, आईटी इंडेक्स के शेयरों में मचा हाहाकार

बिज़नेस न्यूज़ डेस्क -भारतीय शेयर बाजार की आज कमजोर शुरुआत हुई है और बाजार खुलते ही शेयर बाजार में आईटी शेयरों में बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है। हीरो मोटोकॉर्प, यूनाइटेड स्पिरिट्स ने एक साल का उच्चतम स्तर देखा है और बीएसई का शेयर बढ़त पर कारोबार कर रहा है। एचडीएफसी बैंक के शेयर में शुरुआती मिनटों में तेजी दिख रही है।

बैंक निफ्टी ने खुलने के 45 मिनट बाद ही बाजार को सहारा दिया

सुबह 9.52 बजे सेंसेक्स में तेजी लौट आई है और निफ्टी भी 25400 के ऊपर है, जो कि अपने मंगलवार के स्तर के आसपास है। बैंक निफ्टी ने साफ तौर पर बाजार को राहत दी है और आईटी शेयरों में गिरावट के बाद बैंक शेयरों में तेजी ने शेयर बाजार को राहत दी है। आज एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक समेत कई निजी बैंकों के शेयरों में मजबूती दिख रही है। बैंक निफ्टी में तेजी का आलम यह है कि इसके 12 शेयरों में से 11 बढ़त पर हैं और सिर्फ एक्सिस बैंक का शेयर गिरावट पर दिख रहा है।

कैसी रही बाजार की शुरुआत
बीएसई सेंसेक्स 42.52 अंकों की गिरावट के साथ 83,037 पर खुला और निफ्टी 16.15 अंकों यानी 25,402 के स्तर पर कारोबार की शुरुआत दिखा रहा है। आज ओएनजीसी का शेयर एक फीसदी ऊपर खुला, जो बाजार खुलने के साथ ही आधा फीसदी नीचे आ गया है। बजाज हाउसिंग में ब्लॉक डील हुई है लेकिन लिस्टिंग के बाद यह पहला दिन है जब शेयर में कुछ नरमी दिख रही है।

सेंसेक्स और निफ्टी शेयरों का ताजा अपडेट


सुबह 9.40 बजे बीएसई सेंसेक्स शेयरों में हरियाली ज्यादा देखने को मिल रही है और गिरने वाले शेयरों में आईटी शेयरों की भी बड़ी हिस्सेदारी देखने को मिल रही है। आज आईटी शेयरों में गिरावट के पीछे एक्सेंचर को मुख्य वजह के तौर पर देखा जा रहा है और आईटी इंडेक्स करीब 2.50 फीसदी फिसला है।

निफ्टी शेयरों का ताजा अपडेट
सुबह 9.40 बजे एनएसई निफ्टी के 50 शेयरों में से 32 शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है और 18 शेयर गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं। आज निफ्टी के सबसे ज़्यादा लाभ में रहने वाले स्टॉक्स में हीरो मोटोकॉर्प, बजाज फाइनेंस, श्रीराम फाइनेंस, ब्रिटानिया और टाटा मोटर्स शामिल हैं और ये पांच स्टॉक्स टॉप 5 में हैं। अगर इस समय FMCG स्टॉक्स पर नज़र डालें तो ITC, HUL और ब्रिटानिया के शेयरों में उछाल देखने को मिल रहा है और आज नेस्ले भी इस उछाल में अपना योगदान दे रही है।

READ ON APP