Hero Image

यूनियन बैंक में कई पदों पर निकली है बंपर भर्तियां, ग्रेजुएट्स तुरंत कर दें आवदेन नहीं तो बाद में होगा पछतावा

जॉब्स न्यूज डेस्क !! यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने कुछ समय पहले कई पदों पर भर्तियां जारी की थीं। इन रिक्तियों के लिए रजिस्ट्रेशन काफी समय से चल रहा है और अब आवेदन करने की आखिरी तारीख भी आ गई है. जो उम्मीदवार पात्र और इच्छुक हैं, लेकिन किसी कारणवश अब तक फॉर्म नहीं भर पाए हैं, वे अब आवेदन कर सकते हैं। यूनियन बैंक ऑफ इंडिया वेन केंसी के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख आज यानी 17 सितंबर 2024, मंगलवार है।

फॉर्म कैसे भरें

इस भर्ती अभियान के माध्यम से यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में कुल 500 अपरेंटिस पदों पर योग्य उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी। इन भर्तियों के लिए केवल ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। ऐसा करने के लिए आपको यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट यूनियनबैंकऑफइंडिया.co.in पर जाना होगा। यहां से आप न सिर्फ आवेदन कर सकते हैं बल्कि इन भर्तियों की डिटेल और आगे के अपडेट भी जान सकते हैं।

कौन आवेदन कर सकता है?

इन रिक्तियों पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि उम्मीदवार ने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई पूरी की हो। आयु सीमा के संबंध में 20 से 28 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। आयु की गणना 1 अगस्त 2024 से की जाएगी। आरक्षित वर्ग को सरकारी नियमानुसार आयु सीमा में छूट भी मिलेगी.

कितनी होगी फीस?

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया अपरेंटिस पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को ₹800 का शुल्क देना होगा। महिला उम्मीदवारों और एससी एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 600 रुपये शुल्क देना होगा। पीडब्लूबीडी श्रेणी के उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में ₹400 का भुगतान करना होगा। यह भी जान लें कि इन सभी पदों पर जीएसटी भी जोड़ा जाएगा। उम्मीदवारों को जीएसटी जोड़ने के बाद अंतिम राशि का भुगतान करना होगा।

कैसे होगा चयन?

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन परीक्षा और मल्टी-स्टेज परीक्षा पास करने के बाद किया जाएगा। सबसे पहले ऑनलाइन परीक्षा होगी, उसके बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और फिर मेडिकल जांच होगी. एक चरण को पास करने वाले ही अगले चरण में जाएंगे और सभी चरणों को पास करने वालों का चयन अंतिम होगा।

कितनी मिलेगी सैलरी?

चयनित होने के बाद उम्मीदवारों को 15 हजार रुपये मासिक वेतन मिलेगा. यह सगाई की अवधि एक वर्ष है। अभ्यर्थियों को जहां उनकी नियुक्ति हुई है, वहां की स्थानीय भाषा की परीक्षा भी देनी होगी। इसके बारे में विस्तृत जानकारी या अपडेट पाने के लिए समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहें।

READ ON APP