Hero Image

एग्जाम शुरू होने से पहले ही लीक हुआ UP Police Constable का पेपर, महिला कांस्टेबल समेत 4 लोग हिरासत में

उत्तर प्रदेश न्यूज डेस्क !! उत्तर प्रदेश में पेपर लीक के कारण एक बार रद्द हो चुकी सिपाही भर्ती परीक्षा पर फिर से संकट के बादल मंडरा रहे हैं। शुक्रवार (23 अगस्त) से शुरू हुई परीक्षा से ठीक पहले यूपी पुलिस की एसटीएफ ने एक महिला पुलिसकर्मी समेत 4 लोगों को हिरासत में लिया है. इन सभी पर परीक्षा में या किसी अन्य तरीके से पेपर सॉल्वर को शामिल करने का आरोप है. हालांकि यूपी पुलिस के अधिकारियों ने अभी इस बारे में आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा है, लेकिन सूत्रों का दावा है कि चारों से पूछताछ की जा रही है, जिसमें कुछ अहम जानकारियां मिली हैं.

महिला कांस्टेबल के मोबाइल से 5 प्रवेश पत्र मिले

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, यूपी एसटीएफ ने एक महिला सिपाही को गोरखपुर जिले के बांसगांव स्थित उसके घर से हिरासत में लिया है. महिला सिपाहियों की तैनाती फिलहाल श्रावस्ती जिले में है। महिला कांस्टेबल के मोबाइल में 5 एडमिट कार्ड मिले हैं, जिसके बारे में उससे पूछताछ की जा रही है. हालांकि, एसटीएफ ने यह नहीं बताया है कि पांचों प्रवेश पत्र किस परीक्षा केंद्र के हैं और पूछताछ में अब तक क्या जानकारी मिली है।

एक महिला कांस्टेबल हाथ और पैर में फ्रैक्चर के कारण छुट्टी पर है

यूपी एसटीएफ की हिरासत में मौजूद महिला सिपाही का नाम पिंकी सोनकर है. श्रावस्ती जिले के कोतवाली भिनगा में तैनात पिंकी सोनकर का तीन अगस्त को सिविल कोर्ट के पास एक्सीडेंट हो गया था। हादसे में उनका हाथ और पैर टूट गया। प्राथमिक उपचार के बाद वह अपने घर गोरखपुर चली गईं।

तीन लड़कों को भी हिरासत में लिया गया है

यूपी एसटीएफ ने महिला सिपाही के अलावा तीन लड़कों को भी हिरासत में लिया है. माना जा रहा है कि महिला कांस्टेबल से मिली जानकारी के आधार पर इन तीनों को हिरासत में लिया गया है. सूत्रों ने बताया कि इनमें से एक लड़का दिल्ली का है, जो परीक्षा पेपर में मदद के बदले अभ्यर्थियों से पैसे लेने के लिए गोरखपुर आया था. दूसरा लड़का ड्राइवर है, जबकि तीसरा लड़का प्राइवेट सिक्योरिटी गार्ड है. ये दोनों दिल्ली निवासी युवक के साथ थे। दिल्ली निवासी युवक से पूछताछ की जा रही है।

READ ON APP