Hero Image

अब किसी भी समय जारी हो सकते हैं IBPS क्लर्क और पीओ प्री परीक्षा के रिजल्ट, यहां देख ताजा अपडेट

एजुकेशन न्यूज डेस्क !!! इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सिलेक्शन जल्द ही पीओ और क्लर्क पदों के लिए प्री-परीक्षा के नतीजे जारी करेगा। नतीजों का इंतजार कर रहे उम्मीदवार अब कभी भी इंतजार कर सकते हैं।

उम्मीदवार जारी होने के बाद परिणाम देखने के लिए इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सिलेक्शन की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जा सकते हैं। आगे की जानकारी भी यहीं से मिलेगी.

आईबीपीएस ने इस बारे में कोई निश्चित जानकारी नहीं दी है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिजल्ट सितंबर के पहले हफ्ते में जारी हो सकता है। इस लिहाज से अब नतीजे कभी भी आ सकते हैं.

बता दें कि आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क और पीओ प्री परीक्षा 3, 4, 10, 17 और 18 अगस्त को आयोजित की गई थी। अब इसके नतीजे जारी होने हैं, जिसके बाद मुख्य परीक्षा होगी।

इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 9923 पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती की जानी है। ये पद क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों के लिए हैं। इस परीक्षा में हर साल बड़ी संख्या में उम्मीदवार भाग लेते हैं।

आईबीपीएस पीओ मुख्य परीक्षा 29 सितंबर 2024 को आयोजित की जाएगी। वहीं क्लर्क पद के लिए मुख्य परीक्षा 6 अक्टूबर 2024 को आयोजित की जाएगी. तारीखों में परिवर्तन किया जा सकता है।

रिजल्ट जारी होने के बाद चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट यानी ibps.in पर जाएं। यहां क्लर्क और पीओ परीक्षा परिणाम का लिंक दिया होगा, उस पर क्लिक करें। अब अपना विवरण दर्ज करें और सबमिट करें। ऐसा करते ही रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.

READ ON APP