Hero Image

'फिल्मों में जाने की मनाही तो कभी स्कर्ट पहनने पर पाबंदी', Esha Deol ने किया अपने पिता धर्मेन्द्र की रूढ़िवादी सोच का खुलासा

गॉसिप न्यूज़ डेस्क - सुपरस्टार धर्मेंद्र और ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी की बेटी ईशा देओल को भी बॉलीवुड में शानदार लॉन्च मिला। लेकिन क्या आप जानते हैं कि ईशा देओल के पिता यानी धर्मेंद्र नहीं चाहते थे कि उनकी बेटी फिल्मों में काम करे। जी हां, ये हम नहीं बल्कि ईशा देओल ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया है। ईशा देओल का ये भी कहना है कि धर्मेंद्र उनकी शादी 18 साल की उम्र में ही करवाना चाहते थे। आइए यहां जानते हैं ईशा देओल ने इंटरव्यू में और क्या-क्या बताया।


धर्मेंद्र चाहते थे कि उनकी बेटी की शादी 18 साल की उम्र में हो जाए
ईशा देओल ने हाल ही में हॉट्टरफ्लाई को एक इंटरव्यू दिया, जहां उन्होंने कहा- "वह (पिता धर्मेंद्र) नहीं चाहते थे कि मैं फिल्मों में आऊं। वह वाकई रूढ़िवादी थे क्योंकि वह पंजाबी पिता हैं और वह चाहते थे कि हम 18 साल की उम्र तक शादी करके घर बसा लें। यह उनकी कंडीशनिंग थी, वह ऐसी जगह से आए थे जहां उनके घर की सभी महिलाएं इसी तरह पली-बढ़ी थीं। लेकिन मेरी परवरिश अलग थी।"

ईशा देओल अपनी मां हेमा मालिनी के साथ बड़ी हुई हैं
ईशा देओल ने इंटरव्यू में बताया कि वह अपनी मां हेमा मालिनी के साथ बड़ी हुई हैं और वह उनके फिल्मी करियर से प्रभावित थीं। वह भी अपना नाम कमाना चाहती थीं लेकिन उन्हें अपने पिता को मनाने में थोड़ा समय लगा। ईशा ने कहा- "मुझे पता है कि मैं कुछ बनना चाहती हूं, लेकिन उन्हें मनाने में थोड़ा समय लगा। यह आसान नहीं था, लेकिन आज कहानी अलग है।"


ईशा देओल की तुलना हेमा मालिनी से की जाती थी
ईशा देओल ने उसी इंटरव्यू में बताया कि जब वह फिल्मों में आईं तो उनकी तुलना उनकी मां से की जाने लगी, जिसका असर धीरे-धीरे उन पर भी पड़ा। साथ ही ईशा ने कहा कि उन्होंने अपनी मां से इंडस्ट्री में टिके रहने के टिप्स भी मांगे थे, जिस पर उन्हें जवाब मिला कि अगर वह चाहती हैं कि सब कुछ आसान हो तो उन्होंने गलत इंडस्ट्री चुन ली है। ईशा देओल के मुताबिक उनकी मां ने उन्हें पुरुष प्रधान इंडस्ट्री में टिके रहने के टिप्स भी दिए थे। ईशा ने कहा- "उन्होंने (मां हेमा मालिनी) हमेशा मुझे सेट पर परेशानी में पड़ने और असहज महसूस करने से बचाया है। और जब भी मैं शूटिंग के लिए शॉर्ट स्कर्ट या लो-नेक लाइन टॉप पहनती थी, तो मुझे शॉट्स के बीच में ढकने के लिए तौलिया या कपड़ा दिया जाता था।" ईशा देओल ने अपनी मां से यह भी सीखा कि सेट पर को-स्टार्स को कैसे गले लगाना है, ताकि वे असहज महसूस न करें।


ईशा देओल के घर में सख्त माहौल था!
ईशा ने इंटरव्यू में बताया- "मेरी दादी बहुत सख्त थीं, वह हमें शॉर्ट स्कर्ट वगैरह पहनने की इजाजत नहीं देती थीं। हमें देर रात कहीं जाने की भी इजाजत नहीं थी। इन सब चीजों की वजह से मैं कई बार परेशान हो जाती थी और घरवालों से झूठ बोलकर देर रात बाहर निकल जाती थी।" ईशा देओल के वर्क फ्रंट की बात करें तो हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की बेटी ने साल 2002 में फिल्म 'कोई मेरे दिल से पूछे' से डेब्यू किया था। कई फिल्मों में काम कर चुकीं ईशा देओल आखिरी बार बॉलीवुड में फिल्म 'टेल मी ओ खुदा' में नजर आई थीं, जो 2011 में रिलीज हुई थी। 2012 में शादी करने के बाद ईशा देओल सिल्वर स्क्रीन से दूर हो गईं। हालांकि, अब उन्होंने वापसी कर ली है।

READ ON APP