Hero Image

अगर बाइक से घूमने का बनाया है प्लान तो नंदी हिल्स का बनायें प्लान,बन जायेगा रोमांचक सफर

ट्रेवल न्यूज़ डेस्क,,दक्षिण भारतीय राज्य कर्नाटक में खूब सारे पर्यटक घूमने के लिए आते हैं. यहां का नंदी हिल्स राज्य के प्रमुख पर्यटक स्थलों में आता है. खास बात ये है कि नंदी हिल्स बैंगलोर से सिर्फ 60 किलोमीटर की दूरी पर है. ऐसे में यहां आसानी से पहुंचा जा सकता है. नंदी हिल्स में आप बस और टैक्सी से जा सकते हैं. नेचर लवर्स के लिए इस जगह को काफी पसंद करते हैं अगर आप कर्नाटक में हैं, तो नंदी हिल्स जरूर घूमने के लिए जाएं. इस जगह पर आप महज 2 घंटों में पहुंच सकते हैं. लेकिन इस यात्रा को और भी ज्यादारोमांचक बनाने के लिए लोग इस जगह पर बाइक से भी जाना पसंद करते हैं. यह एक रोमांचकारी अनुभव प्रदान करता है, साथ ही रास्ते में सुंदर दृश्य भी देखने को मिलते हैं. आइए आपको इस जगह की खासियत के बारे में बताते हैं.

क्यों खास है नंदी हिल्स

नंदी हिल्स पर्यटकों के लिए बेहद खास है. लेकिन यहां आपको पर्यटन स्थल के अलावा भी काफी देखने को मिलेगा. इस जगह पर आपको एक शानदार सूर्योदय, हरी-भरी हरियाली और ऐतिहासिक महत्व की कई चीजें देखने को मिल जाती हैं. रोमांच के शौकीनों और इतिहास में दिलचस्पी रखने वालों के लिए ये शानदार जगह है.

टीपू ड्रॉप

टीपू ड्रॉप को नंदी हिल्स की ऐतिहासिक जगह बताया जाता है. बता दें कि इस जगह का संबंध टीपू सुल्तान से जुड़ा हुआ बताया जाता है. टीपू ड्रॉप एक चट्टान है, जहां से आसपास का नजारा बेहद खूबसूरत नजर आता है. समुद्र तल से 600 मीटर की उंचाई पर स्थित यह जगह एक बहुत ही शानदार दृश्य पेश करती है. ये टीपू सुल्तान के उस शासनकाल की गवाह है, जिस दौरान कैदियों को इस चट्टान से नीचे धकेल दिया गया था.

भोगा नंदेश्वर मंदिर

नंदी हिल्स एक ऐसी जगह है जहां पर कुछ लोग अपनी धार्मिक आस्था की वजह से भी जाते हैं. यहां भोगा नंदेश्वर मंदिर स्थित है. बताया जाता है कि यह मंदिर काफी प्राचीन है. इस मंदिर से कई सारी धार्मिक मान्यताएं जुड़ी हुई हैं. लोगों का कहना है कि इसे 9वीं शताब्दी के आसपास बनाया गया था. शांति की तलाश में लोग यहां जाते हैं.

READ ON APP