Hero Image

Maharashtra Election से पहले अजित पवार ने जता दी बड़ी ख्वाहिश, जानें क्या है पूरा मामला ?

महाराष्ट्र न्यूज डेस्क् !!! महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले एनसीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने बड़ा बयान दिया है. राज्य के सीएम पद पर पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ते हुए उन्होंने कहा कि वह भी राज्य के मुख्यमंत्री बनने के लिए बहुत उत्सुक हैं. पुणे के प्रतिष्ठित दगडूशेठ हलद्वई गणपति मंदिर में पूजा करने के बाद, पवार ने एक मीडिया बयान देते हुए कहा कि हर कोई चाहता है कि उनका नेता मुख्यमंत्री बने। जब मैं ये कहता हूं तो इसमें मेरा नाम भी आ जाता है.' लेकिन मुख्यमंत्री बनने के लिए बहुमत हासिल करना जरूरी है. हर किसी की इच्छाएं पूरी नहीं होतीं.

महाराष्ट्र में कुल 288 विधानसभा सीटें

अजित पवार ने कहा कि हर व्यक्ति की अपनी राय और इच्छा होती है. उन्होंने कहा कि इंसान को हमेशा वह नहीं मिलता जो वह चाहता है। उन्होंने कहा कि संविधान में डाॅ. बाबा साहेब अम्बेडकर ने हमें वोट देने का अधिकार दिया है और अंततः यह मतदाताओं के हाथ में है कि वे आगामी विधानसभा चुनाव में किस पार्टी को पूर्ण बहुमत देंगे। उन्होंने कहा कि राज्य में कुल 288 विधानसभा सीटें हैं और किसी भी पार्टी को सरकार बनाने के लिए 145 सीटों का आधा आंकड़ा पार करना होगा.

एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में चुनाव लड़ा जाएगा

उपमुख्यमंत्री ने आगे कहा कि बीजेपी, शिवसेना और एनसीपी का महायुति (महागठबंधन) आगामी विधानसभा चुनाव मिलकर लड़ेगा. उन्होंने कहा कि महागंठबंधन के सभी नेता महागंठबंधन सरकार को दोबारा सत्ता में लाने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने आगे स्पष्ट किया कि महागठबंधन की सरकार आने के बाद हम सब मिलकर मुख्यमंत्री के बारे में फैसला करेंगे. उन्होंने कहा कि महायुति आगामी विधानसभा चुनाव मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में लड़ने जा रही है.

READ ON APP