Hero Image

पीएम मोदी के जन्मदिन पर 'नमो ऐप' से भेजें बधाई संदेश

नई दिल्ली, 17 सितंबर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज जन्मदिन है। पीएम 74 साल के हो गए हैं। इस अवसर पर भाजपा ने 17 सितंबर से 'सेवा पखवाड़ा' की शुरुआत की है। यह विशेष अभियान 17 सितंबर से 2 अक्टूबर 2024 तक जारी रहेगा।

इस विशेष अभियान के तहत भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ता शहर से लेकर गांव तक में जन-सेवा से जुड़े कई कार्य करेंगे। इसी उद्देश्य से 'नमो ऐप' पर एक मॉड्यूल को भी लॉन्च किया गया है, जहां कोई यूजर अपनी वर्चुअल भागीदारी पेश कर सकता है और पीएम मोदी को अपनी सेवा शुभकामनाएं भेज सकता है।

यूजर को 'नमो ऐप' पर होम स्क्रीन पर 'सेवा पखवाड़ा' का बैनर नजर आएगा, जिस पर क्लिक कर कोई भी यूजर न केवल अपनी ‘सेवा शुभकामनाओं’ को सीधा पीएम मोदी को पहुंचा सकता है, बल्कि यहां उनकी सेवा यात्राओं के बारे में पूरी जानकारी हासिल कर सकता है।

इस मॉड्यूल में सेवा दान में अपनी भागीदारी दिखाने के लिए, यूजर को ‘गिफ्ट ए सेवा’ के विकल्प को चुनना होगा, यह विकल्प नीचे की तरफ नजर आएगा। यहां यूजर ‘रक्तदान सेवा’, ‘स्वच्छता सेवा’, ‘अन्नदान सेवा’, ‘शिक्षा सेवा’, ‘वृक्षारोपण सेवा’, जैसी कई सेवाओं में अपनी भागीदारी पेश कर सकते हैं। इसके अलावा यूजर वीडियो और फोटो के जरिए अपने योगदानों को साझा कर सकते हैं। वहीं, यूजर को पीएम को वीडियो संदेश भेजने के लिए आपको “शुभकामना रील” के विकल्प को चुनना होगा।

इस मॉड्यूल के टॉप में ‘सेवा यात्रा : ए वर्चुअल एग्जीबिशन’ का विकल्प है, जिस पर क्लिक कर यूजर पीएम मोदी की जीवन-यात्रा के बारे में जानकारी हासिल ले सकते हैं। इसके अलावा यहां “क्रिएट योर ओन पीएम मोदी स्टोरी” का भी एक यूनिक फीचर है, जहां उनकी लाइफ के प्रेरक हिस्सों को चुनते हुए, उसे वीडियो फॉर्मेट में अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया जा सका है। इस फीचर में कम से कम पांच इमेज को सेलेक्ट करना होगा।

यहां एक ‘एआई सेवा ग्रीटिंग कार्ड’ का भी सेक्शन है, जहां कोई यूजर अपनी फोटो को कैप्चर या अपलोड कर, एक स्पेशल मैसेज और टेंपलेट के साथ अपनी ‘सेवा शुभकामना’ को सीधे पीएम मोदी को भेज सकता है।

इस तरह, नमो ऐप का यह अभियान तकनीक और नवाचार के माध्यम से देशवासियों को पीएम मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं देने और उन्हें यादगार बनाने की दिशा में एक अनूठी कोशिश है।

इस मॉड्यूल में भागीदारी के लिए यूजर को मोबाइल में नमो ऐप को डाउनलोड करना होगा। यह ऐप प्ले स्टोर और आईओएस पर उपलब्ध है। ऐप डाउनलोड होने के बाद, यूजर को अपने नाम और नाम के साथ पंजीकरण प्रक्रिया पूरी करनी होगी।

--आईएएनएस

एफजेड/केआर

READ ON APP