Hero Image

आखिर क्यों दिल्ली जिम मालिक की हत्या में सामने आ रहा गैंगस्टर 'लॉरेंस बिश्नोई' का नाम, जानें क्या है पूरा मामला ?

दिल्ली न्यूज डेस्क !!! खुलासा हुआ है कि दिल्ली की पॉश कॉलोनी ग्रेटर कैलाश में जिम मालिक नादिर शाह की हत्या में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई शामिल था. पुलिस इस मामले में लॉरेंस बिश्नोई के अलावा कुख्यात गैंगस्टर रोहित गोदारा, रणदीप, हाशिम बाबा और कुणाल छाबड़ा को भी संदिग्ध मानकर जांच कर रही है। आपको बता दें कि पिछले गुरुवार को अफगानी मूल के नादिर शाह की बदमाशों ने अत्याधुनिक पिस्तौल से गोलियां मारकर हत्या कर दी थी. जानकारी के मुताबिक नादिर शाह और उसकी मां ड्रग्स बेचते थे और रैकेट भी चलाते थे. इसी बीच वह एनसीआर के बदमाशों के संपर्क में आया और फिर नादिर ने पुलिस को इन बदमाशों के बारे में जानकारी देनी शुरू कर दी.

लॉरेंस बिश्नोई साबरमती जेल में है

लॉरेंस बिश्नोई गुजरात की साबरमती जेल में बंद है। बताया जाता है कि उसके गैंग में देश के अलग-अलग राज्यों में 700 से ज्यादा शूटर हैं. वह मई 2022 में पंजाबी गायक सिद्धू मूस वाला की हत्या में शामिल था। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, लॉरेंस बिश्नोई ने नादिर शाह के बिजनेस पार्टनर कुणाल छाबड़ा से 5 करोड़ रुपये की मांग की थी. जिस पर छाबड़ा ने इंकार कर दिया। इसी कारण उसकी हत्या को अंजाम दिया गया है.

रोहित गोदारा लॉरेंस बिश्नोई का करीबी है

गैंगस्टर रोहित गोदारा राजस्थान का रहने वाला है। उन्हें लॉरेंस बिश्नोई का करीबी माना जाता है. दिसंबर 2023 में जयपुर में कार्यकर्ता और करणी सेना प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की गोली मारकर हत्या के बाद वह सुर्खियों में आए। रोहित गोदारा अमेरिका में रहते हैं. सूत्रों के मुताबिक, वह लंबे समय से लॉरेंस बिश्नोई के लिए काम कर रहा है और सीधे तौर पर कारोबारियों को फोन कर 10 करोड़ रुपये तक की फिरौती मांगने के लिए जाना जाता है।

आजमगढ़ से तीन शूटर बुलाए गए थे

उत्तर प्रदेश के आज़मगढ़ का रहने वाला रणदीप फिलहाल अमेरिका में छिपा हुआ है। बताया जा रहा है कि जिम मालिक की हत्या में रोहित गोदारा ने रणदीप की मदद ली है. उसने आजमगढ़ से तीन शूटर उपलब्ध कराए थे। इसके अलावा उत्तर-पूर्वी दिल्ली के गैंगस्टर हाशिम बाबा की बात करें तो उसे 2020 में एक मुठभेड़ के बाद पुलिस ने गिरफ्तार किया था। तब से वह जेल में हैं. हाशिम बाबा को नादिर शाह से द्वेष था। पश्चिमी दिल्ली के रहने वाले कुणाल छाबड़ा फिलहाल दुबई में रह रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, कुणाल छाबड़ा दिल्ली में बड़ी संख्या में अवैध कॉल सेंटर चलाता है।

READ ON APP