Hero Image

'आस्था से खिलवाड़' क्या सच में तिरुपति के लड्डू में हो रहा था जानवरों की चर्बी का इस्तेमाल ? जाने परदे के पीछे का काला सच

आंध्र प्रदेश न्यूज डेस्क !!! आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने लगाया आरोप आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने पिछली YSRCP सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने तिरूपति मंदिर के लड्डू बनाने में घटिया सामग्री और जानवरों की चर्बी का इस्तेमाल किया था. नायडू ने एनडीए विधायक दल की बैठक को संबोधित करते हुए यह दावा किया है

श्री वेंकटेश्वर मंदिर में प्रसाद के रूप में तिरूपति के लड्डुओं का उपयोग किया जाता है। नायडू का कहना है कि अब लड्डू शुद्ध घी से बनाए जाते हैं. ऐसा बयान आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने दिया है. जिससे पूरे प्रदेश का सियासी पारा गर्म हो गया है. उन्होंने पिछली YSRCP सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि पिछली वाईएसआर कांग्रेस (वाईएसआरसीपी) सरकार ने तिरुपति लड्डू बनाने में पशु वसा और घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया था। ये लोग शुद्ध घी के स्थान पर जानवरों की चर्बी से लड्डियाँ बनाते थे। उनके इस आरोप के बाद राज्य में सियासी घमासान शुरू हो गया है. वहीं, वाईएसआरसी ने नायडू के आरोप को पूरी तरह से खारिज कर दिया। आपको बता दें कि तिरूपति के श्री वेंकटेश्वर मंदिर में तिरूपति लड्डू का भोग लगाया जाता है।

मंदिर का प्रबंधन तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) द्वारा किया जाता है। एनडीए विधायक दल की बैठक को संबोधित करते हुए नायडू ने दावा किया कि तिरुमाला लड्डू भी घटिया सामग्रियों से बनाया गया था। वह घी के स्थान पर पशुओं की चर्बी का प्रयोग करते थे। मुख्यमंत्री नायडू ने कहा कि अब शुद्ध घी का उपयोग किया जा रहा है. जिससे गुणवत्ता में सुधार हुआ है.

नारा लोकेश ने भी आसान निशाना बनाया

वहीं आंध्र प्रदेश के आईटी मंत्री नारा लोकेश ने इस मुद्दे पर तत्कालीन जगन मोहन रेड्डी प्रशासन पर निशाना साधा है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लिखा कि तिरुमाला में भगवान वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर हमारा सबसे पवित्र मंदिर है। मुझे यह जानकर आश्चर्य हुआ कि वाईएस जगन मोहन रेड्डी प्रशासन ने तिरुपति प्रसादम में घी के बजाय पशु वसा का उपयोग किया। लोकेश ने आरोप लगाया कि वाईएसआरसीपी करोड़ों श्रद्धालुओं की धार्मिक भावनाओं का सम्मान नहीं कर सकती. नायडू की तेलुगु देशम पार्टी जून में पवन कल्याण की जन सेना और भाजपा के साथ गठबंधन में राज्य में सत्ता में आई।

वाईएसआरसीपी ने किया पलटवार

हालांकि, YSRCP ने नायडू के इन आरोपों को खारिज कर दिया है. वाईएसआरसीपी नेता और टीटीडी के पूर्व अध्यक्ष वाईवी सुब्बा रेड्डी ने नायडू के आरोप को दुर्भावनापूर्ण बताया और कहा कि टीडीपी सुप्रीमो राजनीतिक लाभ के लिए किसी भी स्तर तक गिर सकते हैं। सुब्बा रेड्डी ने कहा कि नायडू ने अपने बयान से पवित्र तिरुमाला की पवित्रता और करोड़ों हिंदुओं की आस्था को ठेस पहुंचाई है. तिरुमाला प्रसादम के बारे में उनकी टिप्पणियाँ बेहद दुर्भावनापूर्ण हैं।

READ ON APP