Hero Image

जानें क्या है 'इश्क' वाला फॉर्मूला, जिससे वन विभाग खत्म करेगा लंगड़ा भेड़िया का आतंक?

उत्तर प्रदेश न्यूज डेस्क !!! उत्तर प्रदेश के बहराइच में एक आदमखोर लंगड़े भेड़िए ने आतंक मचा रखा है. अब तक वन विभाग 5 भेड़ियों को पकड़ चुका है. एक भेड़िया बचा है. अब ये लंगड़ा भेड़िया लगातार बहराईच में महिलाओं और बच्चों को अपना शिकार बना रहा है. इलाके में लोग अभी भी दहशत में हैं.

अब वन विभाग ने इस लंगड़े भेड़िए को पकड़ने के लिए मादा की रिकॉर्डेड आवाज बजाने का फैसला किया है। वन विभाग का मानना है कि यह लंगड़ा भेड़िया भी उसकी आवारा मादा भेड़िया की तरह आवाज सुनकर जंगल की ओर चला जाएगा और वन विभाग के जाल में फंस जाएगा.

मादा भेड़िये की रिकॉर्ड की गई आवाज बजाई जाएगी

बहराइच में भेड़ियों का खौफ इस कदर है कि अब तक 35 लोग घायल हो चुके हैं. महसी तहसील के घाघरा नदी के किनारे बसे 50 गांवों के हजारों लोग भेड़िये के हमले से भयभीत हैं। आदमखोर भेड़ियों को पकड़ने के लिए बहराइच में 'ऑपरेशन भेड़िया' चलाया जा रहा है. इस भेड़िये को पकड़ने के लिए ड्रोन, इंफ्रारेड कैमरे और थर्मल इमेजिंग कैमरों का इस्तेमाल किया गया है। हालाँकि, लंगड़े भेड़िये को पकड़ने की सभी कोशिशें अब तक विफल रही हैं। अब वन विभाग लंगड़े भेड़िये को लाउडस्पीकर के जरिए मादा भेड़िया की पहले से रिकॉर्ड की गई आवाज सुनाएगा। अब इस प्रेम फार्मूले से लंगड़े भेड़ियों को पकड़ने की उम्मीद है.

READ ON APP