Hero Image

IND VS BAN बांग्लादेश के खिलाफ खराब है रिकॉर्ड, जानिए फिर भी क्यों विरोधी टीम के लिए काल बनेंगे रोहित शर्मा

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ रोहित शर्मा की कप्तानी में दमदार प्रदर्शन करने के लिए तैयार है। सीरीज का पहला मैच चेन्नई के चेपॉक में 19 सितंबर से खेला जाएगा।  टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा पर सबकी नजरें होंगी। वैसे तो रोहित शर्मा का बांग्लादेश के खिलाफ रिकॉर्ड खराब है, लेकिन  फिर भी वह विरोधी टीम के लिए काल बन सकते हैं।

IND vs BAN 1st Test मैच को कब -कहां और कैसे फ्री में देख पाएंगे लाइव, जानिए क्या है मुकाबले की टाइमिंग

 

दरअसल कप्तान रोहित का चेन्नई में रिकॉर्ड शानदार है, जहां पहला टेस्ट मैच खेला जाना है।  रोहित शर्मा एक ऐसे बल्लेबाज हैं, जो एक बार मैदान पर टिक जाते हैं तो फिर बल्ले से कमाल करते हैं। रोहित ने चेन्नई के चेपॉक मैदान पर दो टेस्ट मैच खेले हैं, जहां उन्होंने 51.2 की औसत से 205 रन बनाए हैं। रोहित शर्मा का चेन्नई में सर्वाधिक स्कोर 161 रनों का है। उन्होंने यह स्कोर इंग्लैंड के खिलाफ बनाया था। लेकिन चिंता की बात यह है कि रोहित का बांग्लादेश के खिलाफ रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहा है।

IND VS BAN ऋषभ पंत या ध्रुव जुरेल, पहले टेस्ट की प्लेइंग XI में बतौर विकेटकीपर किसे मिलेगा मौका
 

उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 3 मैचों में 11 की औसत से सिर्फ 33 रन बनाए हैं । वहीं इस दौरान उनका सर्वाधिक टेस्ट स्कोर 21 रनों का है। वैसे इस बार रोहित शर्मा के पास बांग्लादेश के खिलाफ अपना रिकॉर्ड सुधारने का मौका रहेगा।  

रोहित शर्मा को पहले सीमित प्रारूप का ही बल्लेबाज माना जाता था।हालांकि अब उन्होंने टेस्ट में भी खुद को साबित किया है। रोहित ने  टेस्ट क्रिकेट के तहत ज्यादा मैच नहीं खेले हैं। हिटमैन 59 टेस्ट मैचों की 101 पारियों में 4137 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 45.5 का रहा है यही नहीं टेस्ट क्रिकेट में रोहित शर्मा 12 शतक भी जड़े हैं।बांग्लादेश के खिलाफ रोहित शर्मा की परीक्षा होने वाली है।

READ ON APP