Hero Image

ट्रेनिंग कैंप में विराट की टीम को मिली जीत, इस तरह किंग कोहली ने दिखाया अपना जलवा, देखें वीडियो

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम 19 सितंबर से दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने वाली है। टेस्ट सीरीज से पहले चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में टीम इंडिया के ट्रेनिंग कैंप का आयोजन किया जा रहा है। यहीं पहला टेस्ट मैच भी खेला जाना है। टीम इंडिया के ट्रेनिंग कैंप में बैटिंग या बॉलिंग नहीं, बल्कि फील्डिंग पर भी काफी ध्यान दिया जा रहा है।ऐसे ही एक फील्डिंग सेशन में सभी खिलाड़ियों को दो अलग-अलग टीमों में बांट दिया गया, जिसमें विराट कोहली की टीम ने बाजी मार ली।

IND vs BAN टेस्ट सीरीज से पहले आई बुरी ख़बर, यशस्वी जायसवाल ने बढ़ाई टीम इंडिया की टेंशन
 

टीम इंडिया के फील्डिंग कोच टी दलीप ने एक वीडियो में इसके बारे में बताया।टीम इंडिया 13 तारीख से ही 5 दिनों के ट्रेनिंग कैंप में जुटी है, जिसके तीन दिन पूरे हो चुके हैं। कैंप के तीसरे दिन फील्डिंग ड्रिल पर जोर दिया गया।

IND vs BAN रोहित-गंभीर ने लिया बड़ा फैसला, 3 स्पिनर्स को मिलेगा मौका, पहले टेस्ट के लिए ये होगा बॉलिंग अटैक

 

बीसीसीआई द्वारा शेयर किए गए वीडियो में देखा जा सकता है कि खिलाड़ी कैच  लपकने से लेकर गेंद रोकने तक की ड्रिल पर ध्यान दे रहे थे।इन ड्रिल को ध्यान में रखते हुए फील्डिंग कोच ने एक कम्पटीशन भी करवाया।

Happy Birthday PM Modi हार्दिक पांड्या से लेकर मोहम्मद शमी तक, खेल जगत ने इस अंदाज में पीएम मोदी को दी जन्मदिन की शुभकामनाएँ
 

फील्डिंग कोच ने समझाया कि चेन्नई की गर्मी और उमस को देखते हुए खिलाड़ियों को ज्यादा परेशानी ना हो इसके लिए ज्यादा प्रैक्टिस करवाने के बजाए फील्डिंग की इंटेन्सिटी पर जोर दिया गया। उन्होंने बताया कि इस सेशन में कैचिंग कम्पटीशन हुआ , जिसमें खिलाड़ियों को दो ग्रुप में बांटा गया। इसमें जिस भी ग्रुप ने कैचिंग में कम गलतियां की, उसकी जीत हुई. दिलीप ने बताया कि इस बार के सेशन में विराट कोहली की टीम ने जीत दर्ज की । विराट की फिटनेस बाकियों की तुलना में शानदार है और इसलिए वह  फील्डिंग में कमाल भी इसमें करते हैं।

 


 

READ ON APP