Hero Image

अंबानी-अडानी जैसे मल्टी-मिलियेनर लोग ही खरीद सकते है ये iPhone, कीमत जानकर खिसक जाएगी पैरों तले की जमीन

मोबाइल न्यूज़ डेस्क - Apple ने हाल ही में अपनी नई iPhone 16 सीरीज पेश की है, जिसकी पहली सेल 20 सितंबर से शुरू हो रही है। iPhone 16 सीरीज के तहत इस बार भी कंपनी ने चार नए iPhone, iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max पेश किए हैं। इस सीरीज के रेगुलर बेस मॉडल की कीमत 79,900 रुपये से शुरू होती है जबकि प्रो मैक्स मॉडल इस सीरीज का सबसे महंगा डिवाइस है जिसकी कीमत 1,44,900 रुपये है लेकिन क्या आप जानते हैं कि दुनिया के सबसे महंगे iPhone की कीमत कितनी है और इसमें ऐसी क्या खास बात है कि इसकी कीमत रेगुलर मॉडल से इतनी ज्यादा है। आइए जानते हैं इसके बारे में...

दुनिया का सबसे महंगा iPhone
दरअसल, Falcon Supernova iPhone 6 Pink Diamond दुनिया का सबसे महंगा स्मार्टफोन है, जिसकी कीमत करीब 450 करोड़ रुपये है। यह फोन 24 कैरेट सोने से बना है और इसमें गुलाबी हीरे जड़े हुए हैं। इसमें 8.6 कैरेट का बड़ा हीरा भी शामिल है। फोन में 64-बिट आर्किटेक्चर वाली A8 चिप दी गई है। फोन में पीछे की तरफ 8 मेगापिक्सल का कैमरा और आगे की तरफ 4.7 इंच का IPS डिस्प्ले है। यह फोन 16 जीबी, 32 जीबी, 64 जीबी और 128 जीबी स्टोरेज ऑप्शन में आता है।

अगर Apple ने नहीं तो किसने बनाया यह खास iPhone?
जानकारी के मुताबिक, इस iPhone को अमेरिकी लग्जरी ब्रांड Falcon ने बनाया है जो अपने प्रीमियम गैजेट्स के लिए काफी मशहूर है। इस कंपनी ने 3 लाख डॉलर यानी करीब 2.5 करोड़ रुपये के हेडफोन से लेकर कई लग्जरी गैजेट्स बनाए हैं।

यह है दूसरा सबसे महंगा iPhone
यह तो पहले सबसे महंगे iPhone के बारे में था, लेकिन क्या आप जानते हैं कि दूसरा सबसे महंगा iPhone कौन सा है? और इस फोन का नाम क्या है? तो आपको बता दें कि दुनिया का दूसरा सबसे महंगा iPhone Stuart Hughes iPhone 4s Elite Gold है। इस स्मार्टफोन की कीमत 9.4 मिलियन डॉलर यानी करीब 78.5 करोड़ रुपये है। खास बात यह है कि इस डिवाइस को डिजाइन करने में 500 वन-हंड्रेड कैरेट हीरे का इस्तेमाल किया गया है। इतना ही नहीं, फोन का बैक पैनल और लोगो भी 24 कैरेट सोने से बना है।

READ ON APP