Hero Image

Pratapgarh Uttrapradesh नौ मिनट से पहले घटना स्थल पर पहुंच रही पीआरवी

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  फोन कॉल आने के बाद यूपी 112 को घटनास्थल पर पहुंचने का समय (रिस्पांस टाइम)  में पहले की अपेक्षा कम हुआ है. पीआरवी घटनास्थल तक नौ मिनट से पहले ही पहुंच रही है.  में पुलिस ने पांच मुठभेड़ में 10 बदमाशों की गिरफ्तारी और लूट की सात वारदातों का खुलासा भी किया है.

पुलिस मुठभेड़ की पांच घटनाओं में थाना संग्रामगढ़ से एक बदमाश, कोहंडौर से तीन बदमाश, लालगंज से एक बदमाश, जेठवारा से तीन तथा थाना रानीगंज से दो बदमाश गिरफ्तार किए गए. इस दौरान पांच बदमाशों के पैर में गोली लगी. एसपी डॉ. अनिल कुमार के आदेश पर अपराधियों की निगरानी के लिए 20 एचएस (हिस्ट्रीशीट) खोली गई. 35 अभियुक्तों के खिलाफ गैंगेस्टर के 14 मुकदमे दर्ज किए गए. लूट की सात घटनाओं का खुलासा करते हुए 16 बदमाशों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया. उनके पास से लगभग दो लाख 34 हजार सात सौ रुपये मूल्य की सम्पत्ति बरामद की गई. पुलिस की पैरवी से 2 अपराधियों को जिलाबदर किया गया. 112 पुलिस के पीआरवी वाहन का औसत रिस्पांस टाइम जून में 11.11 मिनट था जो  में घटकर 8.52 मिनट हो गया है. 112 नम्बर पर फोन कॉल करने पर जो पीआरवी वाहन घटनास्थल तक पहुंचने में 11 मिनट से अधिक का समय लगा देते थे वे अब 9 मिनट से पहले पहुंचने लगे हैं.

डॉक्टर से लूट के दो आरोपित गिरफ्तार

थाना क्षेत्र के दमदम बाजार निवासी डॉ. दिनेश तिवारी से क्लीनिक पर 23  की रात बदमाशों ने रुपये लूट लिए थे. एसओ आदित्य सिंह, एसआई अश्वनी कुमार, सतीराम, राजनाथ यादव ने  घटना में वांछित बहरिया कटकरपुर के अंकित पासी और देल्हूपुर के सौरभ यादव को मुआर आधारगंज नहर फाटक के पास से पकड़ा. पुलिस ने  दोनों को जेल भेज दिया.

 

 

प्रतापगढ़ न्यूज़ डेस्क

READ ON APP