Hero Image

60 लाख भक्तों के बाबा की अय्याशी का सीक्रेट वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ लीक, अंदर का नजारा देख चौंक जाएंगे आप

यूरोप न्यूज डेस्क !!! फिलीपींस में पुलिस ने खुद को भगवान का बेटा बताने वाले एक स्वयंभू बाबा के खेल का भंडाफोड़ किया है। इस बाबा के कथित आश्रम के परिसर में एक गुप्त रास्ता मिला है, जिसके जरिए कथित तौर पर यौन दासियों के लिए एक तहखाना बनाया गया था। पुलिस को इस तहखाने में एक भव्य लाउंज मिला, जिसके दरवाजे को दीवार का भ्रम देने के लिए बनाया गया था. 75 एकड़ के इस विशाल परिसर के रास्ते भूलभुलैया की तरह हैं। इस 'ईश्वर के पुत्र' को गिरफ्तार करने के लिए 2000 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे।

भगवान के इस कथित बेटे का नाम अपोलो क्विबोलॉय है, जो फिलीपींस के दावाओ शहर का रहने वाला है। इस पर जघन्य अपराधों में शामिल होने का आरोप है. वहीं, उनके फॉलोअर्स की संख्या 60 लाख से ज्यादा है। अमेरिका में क्विबोलॉय पर धोखाधड़ी और बाल यौन तस्करी में शामिल होने का आरोप है। 'ईश्वर पुत्र' कांड तब भड़का जब एक मुखबिर ने पुलिस को इसकी सूचना दे दी। अपोलो क्विबोलॉय के परिसरों पर छापा मारने के बाद, पुलिस को ऐसी चीज़ें मिलीं जिनसे पता चलता है कि उनका इस्तेमाल यौन दासी के रूप में रखी गई महिलाओं को बंदी बनाने के लिए किया जा रहा था। पुलिस ने दो महिलाओं को भी बचाया है, जिन पर यौन दासी होने का संदेह है।

आश्रम में कट्टर समर्थकों के छुपे होने का डर

पुलिस ने कंक्रीट की दीवारों के पार दिल की धड़कनों का पता लगाने वाले राडार की मदद से आश्रम पर छापा मारा। पुलिस ने कहा है कि उन्हें संदेह है कि दर्जनों क्विबोलॉय आतंकवादी भूमिगत छिपे हुए हैं, जिसका संकेत रडार से मिला है। पुलिस द्वारा आश्रम परिसर पर छापा मारने और गुप्त मार्ग का पता लगाने के खुलासे पर आंतरिक सचिव बेनहुर अबालोस ने कहा कि सरकार दावाओ शहर के इंजीनियरिंग कार्यालय से नक्शा प्राप्त कर रही है। आश्रम में निर्माण नियमों का उल्लंघन किया गया है. हालाँकि, क्विबोलॉय ने आरोपों से इनकार किया है। ईश्वर के कथित पुत्र ने कहा है कि उसका पीछा करने वाले शैतान के एजेंट हैं। हालाँकि, 'ईश्वर पुत्र' खुद एफबीआई की मोस्ट वांटेड लिस्ट में हैं। अपोलो क्विबोलॉय किंगडम ऑफ जीसस क्राइस्ट चर्च के प्रमुख हैं। यह फिलीपींस में स्थित एक पुनर्स्थापनावादी ईसाई चर्च है। इसके 60 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं।

भगवान के निर्देश पर चर्च की स्थापना

तमायोंग में निर्वासन में रहने के बाद क्विबोलॉय ने 1990 के दशक के अंत में चर्च की स्थापना की। क्विबोलॉय ने कहा कि उन्हें चर्च की स्थापना के लिए भगवान द्वारा निर्देशित किया गया था। इसके बाद उनके प्रशंसकों की संख्या लगातार बढ़ती गई. आने वाले वर्षों में उन्हें राजनीतिक और प्रशासनिक समर्थन भी मिला।

पूर्व राष्ट्रपति रोड्रिगो डुटर्टे को चुनाव जीतने में मदद करें

फिलीपीन के पूर्व राष्ट्रपति रोड्रिगो डुटर्टे ने 1988 के मेयर चुनाव में जीत के लिए क्विबोलॉय का समर्थन मांगा। क्विबोलॉय के विरुद्ध अमेरिका की कार्रवाई ने जनता का ध्यान इस ओर आकर्षित किया। अमेरिका की एक अदालत ने उसे यौन तस्करी और बाल यौन तस्करी में शामिल होने का दोषी ठहराया। नवंबर 2021 में, एफबीआई ने क्विबोलॉय की गिरफ्तारी का वारंट जारी किया। इसके बाद उनका नाम मोस्ट वांटेड की लिस्ट में आ गया.

'खाना बनाना, खिलाना और सेक्स...'

एफबीआई ने यह भी आरोप लगाया कि क्विबोलॉय ने महिलाओं को निजी सहायक या पादरी के रूप में काम करने के लिए भर्ती किया। इसमें महिलाओं को खाना बनाने, घर की सफ़ाई करने, मालिश करने और रात में सेक्स करने के लिए कहा जाता था. क्विबोलोय ने इसे रात्रि ड्यूटी कहा।

क्विबोलॉय फरार हो गया

हालाँकि पुलिस छापे की घटना के बाद क्विबोलोय ने खुद को निर्दोष बताया और कानून का सामना करने का वादा किया, लेकिन वह अचानक गायब हो गया है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है. इस बीच क्विबोलॉय के समर्थक छापेमारी के खिलाफ सड़कों पर उतर आए हैं। पुलिस ने इस मामले में अब तक 18 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया है. 6 पुलिसकर्मी घायल हैं.

READ ON APP