Hero Image

ICC Player Of The Month: ICC ने डेब्यू कर रहे अंग्रेज खिलाडी को दिया खास सम्मान, चमारी अट्टापट्टू ने भी जीता अवॉर्ड

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क ।। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी ने जुलाई महीने के लिए पुरुष और महिला प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड्स की घोषणा कर दी है। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज गस एटकिंसन को जुलाई के लिए महीने के सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी का पुरस्कार दिया गया है, जबकि महीने की महिला खिलाड़ी का पुरस्कार श्रीलंकाई कप्तान चमारी अटापट्टू को दिया गया है।

पुरस्कार जीतने के बाद गस एटकिंसन ने क्या कहा?

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज गस एटकिंसन ने कहा, 'आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का खिताब जीतना सौभाग्य की बात है। यह मेरे टेस्ट करियर की अविश्वसनीय शुरुआत है और मैंने इंग्लैंड के साथ अपनी पहली श्रृंखला में ऐसी सफलता की कभी उम्मीद नहीं की थी। मैं अपने साथियों और बैज़ (ब्रेंडन मैकुलम) और स्टोक्स (बेन स्टोक्स) द्वारा बनाए गए शानदार माहौल का आभारी हूं। अपने देश का प्रतिनिधित्व करना सम्मान की बात है। मैं जानता हूं कि अभी काफी काम किया जाना है, खासकर श्रीलंका के खिलाफ बड़ी सीरीज को लेकर। मैं आगे बढ़ने और इंग्लैंड की सफलता में मदद करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने के लिए उत्साहित हूं।

आपको बता दें कि इंग्लैंड ने हाल ही में वेस्टइंडीज के साथ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली है. गस ने सीरीज में डेब्यू किया और 3 मैचों में 16.2 की औसत से गेंदबाजी करते हुए 22 विकेट लिए.

पुरस्कार जीतने के बाद चामरी अटापट्टू ने क्या कहा?

चमारी अटापट्टू ने कहा, 'तीसरी बार आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द ईयर चुने जाने पर मैं खुश और सम्मानित महसूस कर रही हूं। मुझे मेरे प्रयासों के लिए पहचाना जाता है। तीसरी बार आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ चुने जाने पर मैं बहुत खुश और सम्मानित महसूस कर रही हूं। यह बहुत अच्छा लग रहा है कि मेरी कड़ी मेहनत को मेरे साथियों और कोचों के समर्थन के साथ क्रिकेट जगत द्वारा लगातार सराहना मिल रही है। मुझे विश्वास है कि यह सम्मान मेरे देश और दुनिया की उन हजारों लड़कियों को एक अच्छा संदेश देगा जो क्रिकेट खेल रही हैं और अपने देश के लिए खेलना चाहती हैं कि खेल के प्रति समर्पण और प्रतिबद्धता एक दिन निश्चित रूप से सफलता की ओर ले जाएगी।

आपको बता दें कि हाल ही में चमारी अटापट्टू की कप्तानी में श्रीलंका ने फाइनल में भारत को हराकर महिला एशिया कप का खिताब जीता था. इस टूर्नामेंट में चमारी का बल्ला जमकर बोला. उन्होंने 146.85 की स्ट्राइक रेट से 304 रन बनाए. अटापट्टू ने मलेशिया के खिलाफ भी 119 रनों की नाबाद पारी खेली थी.

READ ON APP